scriptस्ट्रीट डॉग से डरकर बच्ची की मौत, CCTV में कैद हुई खौफनाक घटना | Scared by Street Dog Attack a 7 year old girl died in Ujjain | Patrika News
उज्जैन

स्ट्रीट डॉग से डरकर बच्ची की मौत, CCTV में कैद हुई खौफनाक घटना

Street Dog Attack : उज्जैन में एक सात साल की बच्ची स्ट्रीट डॉग को रास्ते में देखकर इतना डर गई कि उसकी मौत हो गई। यह खौफनाक घटना पास में लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई।

उज्जैनOct 05, 2024 / 02:37 pm

Akash Dewani

Street Dog Attack
Street Dog Attack : मध्य प्रदेश में आवारा कुत्तों का डर इस हद तक लोगों के मन बैठ चूका है कि अब कुत्तों को उनकी जान लेने के लिए उन्हें काटने कि भी जरुरत नहीं पड़ रही है। उज्जैन में एक बच्ची की मौत की खबर सामने आई है। बच्ची की मौत का कारण उसके घर के पास खड़ा स्ट्रीट डॉग था जिसे देख वह डरकर अपने घर की तरफ भागी और उसकी मौत हो गई।
दरअसल, केडी गेट स्थित बोहरा बाखल में एक सात साल कि बच्ची अपने घर की पास वाली सड़क में खेल रही थी। खेलते वक्त उसे एक स्ट्रीट डॉग सड़क में दिखा जिससे वह डर गई। बच्ची डरकर अपने घर कि तरफ भागी। यह घटना पास के घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। परिजनों ने बताया कि भागकर जब वह अपने घर वापस लौटी तो कुछ देर उलटी करने के बाद वह बेहोश हो गई और उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़े – IND vs BAN T-20 Match : कलेक्टर का प्रतिबंध फिर भी विरोध का ऐलान, बजरंग दल और VHP ने दी चेतावनी

कुत्ते से डरकर हुई बच्ची की मौत

परिजनों ने बताया कि जब बच्ची डरकर वापस घर पहुंची तो वह बहुत डरी और घबराई हुई थी। उसकी धड़कन काफी तेज़ चल रही थी। घबराने कि वजह से उसे कई बार उलटी हुई। उलटी करने के बाद वह बेहोश हो गई। बेहोश होते ही बच्ची को परिजनों द्वारा अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि डर के कारण बच्ची की दिल की धड़कन बहुत तेज़ होने के कारण उसका हार्ट फेल हो गया और उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़े – खुशखबरी, एमपी में निकलने वाली है बंपर भर्ती, 15 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

जिला प्रशासन पर फूटा परिजनों का गुस्सा

इस हादसे के बाद बच्ची के परिजनों और समाज के लोगों ने शहर का कमरी मार्ग बाजार बंद कर चक्का जाम कर दिया। मृतक बच्ची के समर्थन में उज्जैन कि तराना सीट से कांग्रेस विधायक महेश परमार भी आए। उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उज्जैन में अब तक आवारा कुत्तों के हमले के कारण 3 लोगों कि मौत हो चुकी है लेकिन प्रशासन इसमें कुछ भी नहीं कर रहा है।
यह भी पढ़े – ग्वालियर-भिंड से होते हुए इटावा तक बनेगा 6 लेन एक्सप्रेस-वे! मांग करने दिल्ली जाएंगे सिंधिया

प्रतिदिन आते है 21 हज़ार मामले

जुलाई 2024 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में हर साल करीब 21000 डॉग बाईट के मांमले अस्पतालों में सामने आते है। रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले पांच साल में डॉग बाईट के चलते पांच लोगों कि मौत भी हुई है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने 7 आईएएस अधिकारीयों कि एक कमिटी का भी गठन इसी साल जुलाई में किया था। जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2019 में हुईं पशुधन जनगणना के आंकड़ों के अनुसार मध्य प्रदेश देश का छठवां सबसे ज्यादा कुत्तों कि आबादी वाला राज्य है। पशुधन जनगणना में बताया गया कि प्रदेश 10 लाख 9 हज़ार आवारा कुत्तों का घर है।

Hindi News / Ujjain / स्ट्रीट डॉग से डरकर बच्ची की मौत, CCTV में कैद हुई खौफनाक घटना

ट्रेंडिंग वीडियो