scriptराधा के बाद श्रीकृष्ण के चरित्र पर आपत्तिजनक बात, एमपी में महामंडलेश्वर का जोरदार विरोध | Nirjani Akhara Mahamandaleshwar Kumaraswamy viral video on Shri Krishna | Patrika News
उज्जैन

राधा के बाद श्रीकृष्ण के चरित्र पर आपत्तिजनक बात, एमपी में महामंडलेश्वर का जोरदार विरोध

Mahamandaleshwar Kumaraswamy: निरजंनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी का विवादित बयान सामने आया है, जिसके बाद संत महात्माओं ने कड़ा विरोध किया है….

उज्जैनJul 04, 2024 / 08:52 am

deepak deewan

Nirjani Akhara Mahamandaleshwar Kumaraswamy viral video on Shri Krishna

Nirjani Akhara Mahamandaleshwar Kumaraswamy viral video on Shri Krishna

Nirjani Akhara Mahamandaleshwar Kumaraswamy: ​​देवी-देवताओं, आराध्यों के संबंध में विवादित बातें बोलने में देश के संत, महात्मा, कथावाचक मानो एक दूसरे से होड़ ले रहे हैं। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (pradeep mishra) द्वारा राधारानी पर ​दिए गए बयान का विवाद अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि एक और आपत्तिजनक बयान सामने आ गया।
इस बार निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ने भगवान कृष्ण 16 हजार विवाह पर विवादित बात कही। श्रीकृष्ण पर की गई उनकी टिप्पणी से नाराज उज्जैन के संत-महात्माओं ने कड़ा विरोध जताया है।

निरजंनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे भगवान कृष्ण की 16 हजार रानियों को लेकर चरित्र पर सवाल उठाते दिख रहे हैं। इस बयान पर उज्जैन का संत समुदाय कुमारस्वामी को महा मंडलेश्वर पद से हटाने की मांग कर रहा है। इसके साथ ही विवादित बयान देनेवाले ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी पर चारों कुंभों में भी पाबंदी लगाने की मांग की जा रही है।
संबंधित खबर: Pandit Pradeep Mishra: पं प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़ कर मांगी माफी, राधारानी पर दिया था विवादित बयान

राजस्थान के महामंडलेश्वर कुमार स्वामी को लोग गुरुदेव के नाम से भी पुकारते हैं। गुरुदेव के श्रीकृष्ण के चरित्र पर सवाल उठाने वाले बयान का वीडियो वायरल होते ही उज्जैन में जोरदार विरोध होने लगा है। उज्जैन के महामंडलेश्वर सुमनान्द महाराज ने अखाड़ा परिषद से कुमार स्वामी को महामंडलेश्वर पद से हटाने की मांग की है।
सुमनानंद महाराज ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी महाराज से कुमारस्वामी पर ये कार्रवाई करने को कहा है। सुमनानंद महाराज ने पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ भी पुलिस को शिकायत की थी। इधर ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि वीडियो को कांटछांट कर बनाया गया है।

16 हजार शादियां कीं, ये कोई चरित्र है

वायरल वीडियो में कुमारस्वामी कहते दिख रहे हैं कि— भगवान कृष्ण की 16108 रानियां थीं। 1 कर ली, 2 कर ली, 15 कर ली, 16 कर लो… बहुत है। कितनी कर ली! 16 हजार… ये काम कोई चरित्रवान करेगा क्या!

Hindi News/ Ujjain / राधा के बाद श्रीकृष्ण के चरित्र पर आपत्तिजनक बात, एमपी में महामंडलेश्वर का जोरदार विरोध

ट्रेंडिंग वीडियो