scriptMP News: वीआईपी के लिए महाकाल मंदिर में बनेगा ग्रीन रूम, मिलेगी ये खास सुविधा | MP News green room will be built in Mahakal temple for VIPs | Patrika News
उज्जैन

MP News: वीआईपी के लिए महाकाल मंदिर में बनेगा ग्रीन रूम, मिलेगी ये खास सुविधा

MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में वीवीआईपी और वीआईपी के लिए ग्रीन रूम बनाया जाएगा। जिसमें फाइव स्टार होटलों जैसी सुविधा दी जाएगी।

उज्जैनAug 30, 2024 / 05:18 pm

Himanshu Singh

baba mahakal
MP News: बाबा महाकाल (Baba Mahakal) के दर्शन करने के लिए रोजाना लाखों की संख्या भक्त उज्जैन पहुंचते हैं। यहां सिर्फ आम नागरिक ही बल्कि वीवीआईपी और वीआईपी बाबा के दरबार में मत्था टेकने आते हैं। ऐसे में वीआईपी भक्तों की सुविधा के लिए मंदिर में नया ग्रीन रूम बनाने की तैयारी है। पुजारी कक्ष के पास मौजूद कमरों को रिनोवेट किया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक, इस ग्रीन रूम में फाइव स्टार होटलों की तरह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कोटितीर्थ कुंड के पास महाकाल धर्मशाला में वीआईपी रूम था।

2022 में तोड़ दी गई थी धर्मशाला


महाकाल कॉरिडोर बनने के बाद धर्मशाला को तोड़ दिया गया था। इसके बाद मई 2022 में तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के महाकाल मंदिर दर्शन करने आए थे। जिसके चलते महानिर्वाणी अखाड़े में ग्रीन रूम बनाया गया था। बाबा महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करने पीएम मोदी भी आ चुके हैं।
ये भी पढ़ें – MP News: मध्यप्रदेश में दो नए जिले बनाने की तैयारी, कैबिनेट बैठक में लग सकती है मुहर

इस ग्रीन रुम में संघ प्रमुख मोहन भागवत, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बाबा महाकाल के दर्शन के पहले ग्रीन रूम में ठहरे थे। नए ग्रीन रूम निर्माण के लिए उज्जैन डेवलेपमेंट अथॉरिटी और स्मार्ट सिटी के अधीक्षण यंत्री ने निरीक्षण करते हुए बताया कि शिखर दर्शन स्थल के नीचे वाली मंजिल में कई कमरे हैं। इनमें से एक कमरे को रेनोवेट करके ग्रीन रूम बनाया जाएगा।

Hindi News/ Ujjain / MP News: वीआईपी के लिए महाकाल मंदिर में बनेगा ग्रीन रूम, मिलेगी ये खास सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो