scriptकांग्रेस की ट्रेक्टर रैली में तैनात होमगार्ड जवान की मृत्यु | Homeguard jawan posted in Congress Kisan Nyay Yatra tractor rally in ujjain | Patrika News
उज्जैन

कांग्रेस की ट्रेक्टर रैली में तैनात होमगार्ड जवान की मृत्यु

Congress Kisan Nyay Yatra : उज्जैन में कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा की ट्रेक्टर रैली के मार्ग में तैनात होमगार्ड जवान धर्मेंद्र सोलंकी की हुई मृत्यु…. सीएम ने आर्थिक सहायता राशि देने का किया ऐलान।

उज्जैनSep 20, 2024 / 07:29 pm

Akash Dewani

Congress Kisan Nyay Yatra
Congress Kisan Nyay Yatra : मध्यप्रदेश में कांग्रेस लगातार मोहन सरकार को घेरने के लिए प्रदर्शन और रैलियां कर रही है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस प्रदेशव्यापी किसान न्याय यात्रा के तहत ट्रेक्टर रैली निकाल रही हैं। उज्जैन से इसी बीच दुखद खबर सामने आई है जहां रैली के मार्ग में तैनात होमगार्ड जवान 50 साल के धर्मेंद्र सोलंकी की अचानक तबियत बिगड़ने से मृत्यु हो गई।
होमगार्ड की तबियत अचानक बिगड़ी और वह जमीन पर गिर पड़े। उन्हें आस-पास खड़े लोगों द्वारा अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सीएम मोहन यादव ने होमगार्ड की मौत पर दुख जताया और उनके परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की। हालांकि, तराना कांग्रेस विधायक महेश परमार ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर सहायता राशि बढ़ाने की मांग कर दी है।
यह भी पढ़े – Marriage Wish: एक ऐसा मंदिर जहां कुंडी खटकाने से पूरी होती है कुंवारों की शादी की मुराद

सीएम यादव ने एक्स पर किया पोस्ट

इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा कि ‘उज्जैन में कांग्रेस रैली के दौरान ड्यूटी कर रहे होमगार्ड जवान श्री धर्मेन्द्र सोलंकी के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’ उन्होंने मृत होमगार्ड के परिवार के आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा करते हुए आगे लिखा कि ‘कर्तव्य पालन के दौरान दिवंगत हुए जवान के पीड़ित परिजनों को मध्यप्रदेश सरकार की ओर से ₹5 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।’ उन्होंने आगे मृतक के परिवार को आश्वासन देते हुए लिखा कि ‘राज्य सरकार पीड़ित परिजनों के साथ खड़ी है। बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें।’
सीएम मोहन यादव एक्स हैंडल पोस्ट
यह भी पढ़े – तिरुपति में ‘जानवरों की चर्बी’ मिलने के बाद महाकाल के लड्डुओं पर आंच, प्रसाद के घी की जांच की मांग

कांग्रेस विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

वहीँ दूसरी तरफ उज्जैन की तराना विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक महेश परमार सीएम द्वारा मृतक होमगार्ड के परिवार को प्रदान की गई राषि से ना खुश नज़र आए। उन्होंने सीएम को इस मामले में पत्र लिखकर आग्रह किया कि उनके परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि और घर में कसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए।

Hindi News/ Ujjain / कांग्रेस की ट्रेक्टर रैली में तैनात होमगार्ड जवान की मृत्यु

ट्रेंडिंग वीडियो