scriptटिकट नहीं मिलने से गुस्साए ये कांग्रेस नेता आप में शामिल, यहां हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला | Before Assembly election congress leaders left the party now vivek yadav joined AAP | Patrika News
उज्जैन

टिकट नहीं मिलने से गुस्साए ये कांग्रेस नेता आप में शामिल, यहां हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला

MP Vidhan Sabha Chunav 2023 : बोले- पार्टी लाइन पर काम नहीं करने वालों को टिकट देने से आहत और आप की नीतियों से प्रभावित होकर यह निर्णय लिया है…

उज्जैनOct 17, 2023 / 10:44 am

Sanjana Kumar

congress_leader_left_party_join_aap.jpg

उज्जैन उत्तर विधानसभा से टिकट नहीं मिलने से नाराज शहर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रहे विवेक यादव आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। अब वे आप से इस सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसा होता है तो उत्तर सीट पर आप पार्टी भाजपा से ज्यादा कांग्रेस के लिए नुकसानदायक होगी। पहली सूची जारी होने के बाद कांग्रेस के लिए उज्जैन से यह बड़ा झटका है। कांग्रेस ने उत्तर सीट से पार्षद माया त्रिवेदी को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से विवेक यादव भी लंबे समय से दावेदारी कर रहे थे।

सूत्रों के अनुसार टिकट नहीं मिलने से नाराज यादव ने सूची जारी होने के कुछ घंटों बाद ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी का हाथ थाम लिया था। आप से राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक द्वारा दिल्ली में यादव का पार्टी में स्वागत करते फोटो भी सोशल मीडिया पर सामने आया। सोमवार शाम यादव ने मीडिया के सामने आप ज्वाइन करने की अधिकृत घोषणा कर दी। 2013 में पार्टी से लड़ चुके हैं चुनाव – कांग्रेस ने विवेक यादव को 2013 के विधानसभा चुनाव प्रत्याशी बनाया था। तब माया त्रिवेदी ने टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जताई थी। समर्थकों ने प्रदर्शन भी किया था। निर्दलीय चुनाव लडऩे की भी तैयारी कर ली थी लेकिन पार्टी नेताओं ने समझा लिया था। हालांकि यादव भाजपा के पारस जैन से चुनाव हार गए थे।

ओझा मनाने पहुंचीं

विवेक यादव सोमवार सुबह दिल्ली से उज्जैन लौटे। उनके स्वागत के लिए रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में समर्थक व महिलाएं पहुंची थी। यहां लोगों ने यादव के पक्ष में जमकर नारेबाजी की। सूत्रों के अनुसार बाद में कांग्रेस नेत्री व जिले की प्रभारी शोभा ओझा कांग्रेस प्रवक्ता राजेश तिवारी के घर पर विक्की यादव से मिली और उन्हें मनोन का प्रयास किया। हालांकि यादव नहीं माने और शाम को आप में शामिल होने की अधिकृत घोषणा कर दी। विक्की के आप में जाने के मायने आप उन्हें उत्तर से मैदान में उतार सकती है। उत्तर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा। आप प्रत्याशी से भाजपा से ज्यादा कांग्रेस को नुकसान पहुंच सकता है। विवेक पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ सकेंगे। इससे चुनाव चिह्न के साथ प्रचार करने का पर्याप्त समय मिलेगा। निर्दलीय लड़ने पर चिह्न के लिए इंतजार करना पड़ता। व्यक्तिगत वोट के अलावा, दलगत वोट भी मिलेंगे। यादव की अपनी युवा टीम है। कई लोग उनके साथ आप में शामिल हो सकते हैं।

congress_leader_vivek_yadav_left_the_party_join_aap_before_assembly_election_mp.jpg

मेरी बहनें राखी का मान रखेंगी

टिकट नहीं मिलने से क्षुब्ध यादव ने खुलकर मीडिया के सामने दर्द बयां किया। उन्होंने कहा, माया त्रिवेदी जिन्होंने 2018 के चुनाव में पार्टी से गद्दारी कर निर्दलीय चुनाव लड़ा, जो नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए पूजन करवाती हैं, जिन पर एट्रोसिटी एक्ट हटाने की मांग करने, दलित महिला को प्रताडि़त करने के आरोप लगते हैं, कांग्रेस ऐसे गद्दारों को टिकट दे देती है। गद्दारी करने और टिकट लाने की नई परंपरा कांग्रेस में चल रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात में ऐसे ही कांग्रेस का सफाया नहीं हुआ, वहां 10-20 हजार विक्की यादव की हत्या हुई है, तब वे ऐसे बने हैं मैं वरिष्ठ नेताओं से कहता हूं कि वे बाबा महाकाल की कसम खाकर कह दें कि सर्वे में मेरा नाम पहले नंबर पर नहीं था, वो जो बालेंगे मैं करने का तैयार हूं। कांग्रेस के निर्णय से काफी आहत हुआ हूं और दिल्ली में जिस तरह आप सरकार कार्य कर रही है, उससे प्रभावित होकर यह निर्णय लिया है। 25 हजार से अधिक बहनों ने मुझे राखी बांधकर भाई बनाया है। अब वे बहनें राखी की लाज रखेंगी। मैं किसी को हराने के लिए नहीं बल्कि जीतने के लिए चुनाव लडूंगा।

* फर्क नहीं पड़ता

पार्टी में लोग आते-जाते रहते हैं। कांग्रेस को इससे फर्क नहीं पड़ता। वैसे भी मप्र में आप का कोई जनाधार नहीं है। माया त्रिवेदी कांग्रेस की प्रत्याशी हैं और जनता व पार्टी मिलकर उन्हें चुनाव जितवाएंगे।

– रवि भदौरिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष

* जनसेवक मिला

विवेक यादव के रूप में आम आदमी पार्टी को एक युवा, सक्रिय और मजबूत जनसेवक मिला है। पार्टी में उनका स्वागत है।

– अमित माथुर, लोकसभा संयुक्त सचिव आम आदमी पार्टी

Hindi News/ Ujjain / टिकट नहीं मिलने से गुस्साए ये कांग्रेस नेता आप में शामिल, यहां हो सकता है त्रिकोणीय मुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो