scriptमहाकाल दर्शन करने जा रहे हैं तो सावधान! यहां बेखौफ घूम रहे हैं जेबकट, कहीं आप न हो जाएं इनके शिकार | Be careful if you going Mahakal darshan Pickpockets are roaming fearlessly in temple campus | Patrika News
उज्जैन

महाकाल दर्शन करने जा रहे हैं तो सावधान! यहां बेखौफ घूम रहे हैं जेबकट, कहीं आप न हो जाएं इनके शिकार

महिला के गले से सोने की चेन चोरी होने का मामला तो सामने आया ही, साथ ही साथ एक एक करके दर्शन करने आए 18 लोगों ने अपने मोबाइल और पर्स समेत कीमती सामान चोरी होने की शिकायतें दर्ज कराई हैं।

उज्जैनMar 10, 2024 / 07:30 pm

Faiz

mahakal darshan

महाकाल दर्शन करने जा रहे हैं तो सावधान! यहां बेखौफ घूम रहे हैं जेबकट, कहीं आप न हो जाएं इनके शिकार

इन दिनों धर्मनगरी उज्जैन में महाकाल भक्तों का तांता लगा हुआ है। महाशिवरात्रि के मौके पर महाकाल मंदिर में एक साथ लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे। क्षेत्र में भारी भीड़भाड़ के चलते यहां चोरों की गैंग भी सक्रीय हो गई है। आलम ये है कि यहां एक महिला के गले से सोने की चेन चोरी होने का मामला तो सामने आया ही, साथ ही साथ एक एक करके दर्शन करने आए 18 लोगों ने अपने मोबाइल और पर्स चोरी होने की शिकायत महाकाल थाने में दर्ज कराई। पुलिस का मानना है कि बाहर से आई चोर गैंग भीड़ का फायदा उटाकर वारदातों को अंजाम दे रही है। जानकारी ये तक सामने आई है कि कई लोगों को तो पुलिस ने बिना आवेदन लिए ही रवाना कर दिया है।


मामले को लेकर महाकाल थाना पुलिस का कहना है कि सीमा शर्मा नाम की महिला, जिसके पति का नाम भेरूलाल शर्मा निवासी बहादुरगंज महाशिवरात्रि के मौके पर महाकाल मंदिर दर्शन करने आए थे। इस दौरान उसके गले से सोने की चेन चोरी हो गई। चोरों ने भीड़ का फायदा उठाते हुए इतनी चालाकी से महिला के गले से चेन पार की कि, मंदिर से निकलने पर जब उसने गले की चेन चेक की तब चेन चोरी हो चुकी थी। घटना के बाद सीमा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

 

यह भी पढ़ें- बैठक में अचानक तेज आवाज से गाना गाने लगे पार्षद, दंग रह गए महापौर समेत आला अफसर

 

इसी प्रकार मेहूल पटेल निवासी गोधरा गुजरात अपने 7 दोस्तों के साथ महाकाल दर्शन करने आए थे। मंदिर के बाहर अज्ञात व्यक्ति ने उसकी जेब से मोबाइल चोरी कर लिया। इसके अलावा 16 अन्य लोगों ने भी पुलिस में इसी तरह मोबाइल, पर्स समेत कई कीमती सामान चोरी होने की शिकायतें दर्ज कराई हैं।

 

यह भी पढ़ें- प्रेम प्रसंग के चलते भाजपा नेता ने मंदिर में लगाई फांसी, मरने से पहले वीडियो में बताए दो नाम

 

जेबकटी व चोरी की वारदात करने की शंका में महाकाल पुलिस ने पांच महिलाओं के साथ दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि सभी संदिग्ध आरोपी भोपाल के अलावा महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। पुलिस को आशंका है कि इनके साथ और भी कई लोगों की गैंग महाकाल के आसपास चोरी की वारदातों को अंजाम दे रही है। फिलहाल, पुलिस द्वारा महाकाल दर्शन करने आए श्रद्धालुओं से सतर्क रहते हुए अपने सामान की निगरानी रखने की हिदायत दी है।

Hindi News/ Ujjain / महाकाल दर्शन करने जा रहे हैं तो सावधान! यहां बेखौफ घूम रहे हैं जेबकट, कहीं आप न हो जाएं इनके शिकार

ट्रेंडिंग वीडियो