scriptमहाकाल भक्तों के लिए खुशखबरी, दरबार के अलावा अब इन जगहों पर भी मिलेगा बाबा का प्रसाद | baba mahakal prasad will also be available at these places of mp | Patrika News
उज्जैन

महाकाल भक्तों के लिए खुशखबरी, दरबार के अलावा अब इन जगहों पर भी मिलेगा बाबा का प्रसाद

विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर का प्रसाद अब भक्तों को सिर्फ महाकाल के दरबार में ही नहीं बल्कि इंदौर हवाई अड्डे के साथ साथ उज्जैन रेलवे स्टेशन पर भी मिल सकेगा।

उज्जैनDec 23, 2021 / 09:07 pm

Faiz

News

महाकाल भक्तों के लिए खुशखबरी, दरबार के अलावा अब इन जगहों पर भी मिलेगा बाबा का प्रसाद

उज्जैन. मध्य प्रदेश की धर्मनगरी उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर का प्रसाद अब भक्तों को सिर्फ महाकाल के दरबार में ही नहीं बल्कि इंदौर हवाई अड्डे के साथ साथ उज्जैन रेलवे स्टेशन पर भी मिल सकेगा। मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ के अनुसार, महाकालेश्वर मंदिर के प्रसाद का एक-एक काउंटर इंदौर हवाई अड्डे और उज्जैन के रेलवे स्टेशन पर खोले जाने का प्रस्ताव है। मंदिर की रसोई में प्रसाद के रुप में देशी घी से लड्डू तैयार किए जाते हैं।


फिलहाल, ये प्रसाद सिर्फ मंदिर परिसर में ही बिक्री के लिए मिलता है। गणेश धाकड़ ने बताया कि, इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को पत्र लिख दिया गया है। गणेश धाकड़ ने कहा कि, मंदिर प्रबंधन 300 रुपए किलो के हिसाब से प्रसाद उपलब्ध कराता है। महाकालेश्वर मंदिर देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है और यहां देश विदेश से भक्त दर्शन करने आते हैं।

 

यह भी पढ़ें- चलती मालगाड़ी से ऐसी चोरी अबतक नहीं देखी होगी आपने


लड्डू प्रसाद हुआ महंगा

वहीं, ख़बरों की मानें तो महाकाल मंदिर के लडडू प्रसाद को एफएसएसएआई ने फाइव स्टार रेटिंग सर्टिफिकेट मिला हुआ है। मंदिर प्रशासन इस लड्डू को बनाने के लिए गुणवत्ता का खास ध्यान रखता है। वहीं, महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति ने लड्डू प्रसाद की दानराशि भी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि, पहले लड्डू प्रसाद 260 रुपए प्रति किलो मिलते थे। लेकिन, अब इसके लिए 300 रुपए देने होंगे। समिति ने अपनी दो-तीन बैठकों में इसे लेने वालों की दानराशि में बढ़ोतरी करने का फैसला किया था। 23 दिसंबर से अब एक किलो लड्डू प्रसाद की कीमत 300 रुपए देनी होगी। इसके पूर्व तीन साल पहले दान राशि बढ़ाई गई थी।

 

यह भी पढ़ें- बेटी की शादी से पहले जान लें, सरकार दे रही है 51 हजार, जानें पैसे लेने का तरीका

 

यहां 2.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा रात का पारा, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86f7qy

Hindi News / Ujjain / महाकाल भक्तों के लिए खुशखबरी, दरबार के अलावा अब इन जगहों पर भी मिलेगा बाबा का प्रसाद

ट्रेंडिंग वीडियो