scriptUdaipur News: कोर्ट में चेम्बर की छत गिरी, मजिस्ट्रेट के सिर पर चोट, अफसरों पर गबन का केस | udaipur court Roof chamber collapsed magistrate injured case filed officers udaipur news | Patrika News
उदयपुर

Udaipur News: कोर्ट में चेम्बर की छत गिरी, मजिस्ट्रेट के सिर पर चोट, अफसरों पर गबन का केस

जज लंच टाइम में अपने चेम्बर में भोजन कर रहे थे। अचानक चेम्बर की छत का प्लास्टर उनके सिर पर आ गिरा, जिससे उन्हें गंभीर चोट आई।

उदयपुरSep 11, 2024 / 11:03 am

Alfiya Khan

udaipur Court Complex
उदयपुर। उदयपुर में कोर्ट चौराहा स्थित न्यायालय परिसर में मंगलवार दोपहर को एसीजे जेएम-1 (साउथ) कोर्ट के चेम्बर की छत गिरने से मजिस्ट्रेट के सिर में अंदरुनी चोट आई। हादसे के बाद कोर्ट कर्मियों ने मजिस्ट्रेट को संभाला और अस्पताल पहुंचाया। इस संबंध न्यायालय के रीडर ने पीडब्ल्यूडी के तत्कालीन अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।
रीडर प्रकाश जैन की ओर से पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि एसीजेजेएम नम्बर-1 साउथ कोर्ट प्रथम तल पर स्थित है। दोपहर करीब 1.40 बजे न्यायालय के पीठासीन अधिकारी देवेन्द्रपुरी लंच टाइम में अपने चेम्बर में भोजन कर रहे थे तभी अचानक चेम्बर की छत का प्लास्टर, लोहे की फ्रेम व फाल्स सिलिंग सीधे उनके सिर पर आ गिरी, जिससे उन्हें गंभीर चोट आई।
यह भी पढ़ें

जल्दबाजी पड़ी भारी… नदी में फंसे युवक की बाइक बही, मदद को कोई नहीं आया

रिपोर्ट में आरोप लगाया कि पीडब्ल्यूडी द्वारा मांगा गया पूरा बजट आवंटित होने के बावजूद अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण कार्य कर राजकोष में गबन किया। गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्य नहीं किया गया, जिससे दो साल में ही छत गिर गई।
कार्यालय द्वारा पूर्व में भी न्यायालय में किए गए कार्य की गणुवत्ता के सम्बन्ध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखते हुए भौतिक निरीक्षण कर उचित कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया था लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। रीडर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के तत्कालीन अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता व ठेकेदार के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया।

Hindi News/ Udaipur / Udaipur News: कोर्ट में चेम्बर की छत गिरी, मजिस्ट्रेट के सिर पर चोट, अफसरों पर गबन का केस

ट्रेंडिंग वीडियो