scriptVideo…वकीलों ने सड़क पर उतर निकाला मौन जुलूस। | Udaipur cort | Patrika News
उदयपुर

Video…वकीलों ने सड़क पर उतर निकाला मौन जुलूस।

मेवाड़ वागड़ क्षेत्र के उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना करावे अन्यथा मौन जुलूस उग्र आंदोलन के रूप में परिवर्तित होगा।

उदयपुरJun 07, 2023 / 05:50 pm

प्रमोद कुमार सोनी

Video...वकीलों ने सड़क पर उतर निकाला मौन जुलूस।

Video…वकीलों ने सड़क पर उतर निकाला मौन जुलूस।

उदयपुर. बार एसोसिएशन उदयपुर एवं मेवाड़ वागड़ हाईकोर्ट बैंच संघर्ष समिति के तत्वधान में पिछले 42 वर्ष से चल रहे आंदोलन के तहत आज मौन जुलूस निकालकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन प्रस्तुत कर मेवाड़ा वागड़ उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग की। जब तक मेवाड़ वागड़ क्षेत्र में हाई कोर्ट बेंच खंडपीठ की स्थापना नहीं हो जाती तब तक वर्तमान में उड़ीसा में चल रही 19 वर्चुअल हाईकोर्ट का संचालन किया जा रहा है उसी की तर्ज पर उदयपुर में भी वर्चुअल हाईकोर्ट की स्थापना की जावे। जिससे आम जनता का आदिवासी जनता को सस्ता व सुलभ न्याय प्राप्त हो सके।
बार एसोसिएशन उदयपुर के अध्यक्ष राकेश मोगरा एवं हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के संयोजक रमेश चंद्र नंदवाना के तत्वधान में बार एसोसिएशन उदयपुर के समस्त अधिवक्ताओं द्वारा कोर्ट चौराहे से लेकर दिल्ली गेट चौराहे तक मौन जुलूस निकाला तथा साथ ही उदयपुर संभाग के समस्त बार एसोसिएशन कोटडा, सलूंबर, सराडा, नाथद्वारा, राजसमंद, कानोड़, भिंडर, गोगुंदा, मावली, वल्लभनगर, खेरवाड़ा, के बार के पदाधिकारियों द्वारा भी अपने स्तर पर मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रस्तुत कर उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग की।
बार एसोसिएशन उदयपुर के महासचिव शिव कुमार उपाध्याय ने बताया कि हर माह की 7 तारीख को धरना प्रदर्शन किया जाता है और सरकार से मांग की जाती है कि उदयपुर में उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना की जाए जिससेे
आदिवासी जनता को सस्ता सुलभ न्याय प्राप्त हो सके मोन जुलूस में बार एसोसिएशन उदयपुर के उपाध्यक्ष योगेंद्र दशोरा, सचिव चेतन पालीवाल, वित्त सचिव हरीश सेन, पुस्तकालय सचिव राकेश आचार्य, निर्भय सिंह जी दुलावत, जयवर्धन सिंह चौहान, मनोज अग्रवाल, चेतन चौधरी के साथ पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के संयोजक , बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के मेंबर रतन सिंह राव, शंभू सिंह राठौड़, मनीष शर्मा, भरत कुमार वैष्णव, जिला संघर्ष समिति के महासचिव चेतन पुरी गोस्वामी, ,गोवर्धन लाल सेन, जगत नागदा, मीनाक्षी माथुर के साथ कई युवा वरिष्ठ अधिवक्ता एवम महिला अधिवक्तागण मौजूद थे।

Hindi News / Udaipur / Video…वकीलों ने सड़क पर उतर निकाला मौन जुलूस।

ट्रेंडिंग वीडियो