scriptरेलवे की सुविधा, उदयपुर से इस डेट को अयोध्या जाएगी ट्रेन, ये कागजात हैं अनिवार्य | Railway facilities Udaipur to Ayodhya train on this Date These documents are mandatory | Patrika News
उदयपुर

रेलवे की सुविधा, उदयपुर से इस डेट को अयोध्या जाएगी ट्रेन, ये कागजात हैं अनिवार्य

Rajasthan Devasthan Vibhag : रेलवे ने अयोध्या जाने के लिए उदयपुर से ट्रेन शुरू की है। इस ट्रेन में अगर यात्रा करनी है तो यह जरुरी कागजात अपने पास जरुर रखें। यह ट्रेन इस डेट को अयोध्या जाएगी।

उदयपुरFeb 11, 2024 / 02:44 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Indian Railways

Indian Railways

Varishth Nagrik Tirth Yatra Yojana : राजस्थान देवस्थान विभाग की ओर से 14 फरवरी को वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा के तहत अयोध्या के लिए ट्रेन जाएगी। इस ट्रेन में राणा प्रताप नगर स्टेशन से उदयपुर आस-पास के जिलों के 580 यात्री रवाना होंगे। सहायक आयुक्त जतीन गांधी ने बताया कि विभाग की ओर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2023 अन्तर्गत विशेष रेलगाड़ी राणा प्रताप नगर (उदयपुर) से अयोध्या,हरिद्वार,ऋषिकेश ट्रेन 14 फरवरी को सुबह 10.30 बजे राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। सभी यात्रियों को उक्त तीनों रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के लिए सूचित किया जा रहा है। ताकि समस्त प्रक्रिया समय पर पूर्ण कर सके। उदयपुर संभाग के यात्रियों को राणा प्रताप नगर (उदयपुर) रेलवे स्टेशन पर सुबह 8 बजे, अजमेर संभाग के यात्रियों अजमेर रेलवे स्टेशन पर सुबह 10 बजे एवं जयपुर संभाग के यात्रियों को जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर दोपहर 2 बजे से रिपोर्ट करनी होगी।

यात्रियों को अपने साथ ऑनलाइन भरे गए आवेदन-पत्र की हार्ड कॉपी (मय प्रमाणित चिकित्सीय प्रमाणपत्र), मूल जनआधार, आधार कार्ड, 2 पासपोर्ट साइज फोटो लेकर आना अनिवार्य होगा।



राजस्थान देवस्थान विभाग की ओर से फरवरी में चार ट्रेनें चलेंगी और मार्च माह में एक ट्रेन चलेंगी। इसके तहत दो कैटेगरी की ट्रेनों में 1000 और 800 यात्रियों को यात्रा करवाई जाएगी। 1000 यात्री भार वाली ट्रेन 29 फरवरी और 9 मार्च को डूंगरपुर से रामेश्वरम के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन उदयपुर होकर जाएगी। ऐसे में उदयपुर से भी वरिष्ठजन इसमें सवार होंगे।

यह भी पढ़ें – Promise Day : इनकी नजरों से समझें प्रॉमिस डे का सही अर्थ, देंगे शाबाशी



इसी प्रकार 800 यात्रियों वाली ट्रेन में 14 और 28 फरवरी को उदयपुर से अयोध्या के लिए ट्रेन रवाना होगी। इनमें से क्रमश: एक ट्रेन वाया अजमेर, जयपुर व दूसरी ट्रेन वाया कोटा होकर जाएगी।

यह भी पढ़ें – Big News : मई-जून में नहीं होंगी शादियां, बसंत पंचमी पर राजस्थान में होंगी 30 हजार शादियां

https://youtu.be/QzEHtmLd4o8

Hindi News/ Udaipur / रेलवे की सुविधा, उदयपुर से इस डेट को अयोध्या जाएगी ट्रेन, ये कागजात हैं अनिवार्य

ट्रेंडिंग वीडियो