scriptUdaipur News : उदयपुर आने वाली दिल्ली-मुंबई की फ्लाइट्स हुई कैंसल, यात्री परेशान, एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी | Delhi Mumbai Flights Coming to Udaipur Cancelled Passengers Upset Airlines issued Advisory Microsoft Server Glitch | Patrika News
उदयपुर

Udaipur News : उदयपुर आने वाली दिल्ली-मुंबई की फ्लाइट्स हुई कैंसल, यात्री परेशान, एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

Udaipur News : माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में शुक्रवार को अचानक गड़बड़ी आई। सर्वर डाउन होने से शुक्रवार को उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर दिल्ली व मुंबई से आने वाली फ्लाइट कैंसल रहीं। वहीं, जयपुर व दिल्ली की फ्लाइट्स डिले हुई।

उदयपुरJul 20, 2024 / 03:28 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Delhi Mumbai Flights Coming to Udaipur Cancelled Passengers Upset Airlines issued Advisory Microsoft Server Glitch

Udaipur News : उदयपुर आने वाली दिल्ली-मुंबई की फ्लाइट्स हुई कैंसल, यात्री परेशान, एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

Udaipur News : माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में अचानक आई गड़बड़ी से एयरलाइंस के काम भी बड़े स्तर पर प्रभावित हुए। सर्वर डाउन होने से शुक्रवार को एयरपोर्ट पर विमानों को उड़ान भरने में भी दिक्कतें हुईं। इसका असर उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर भी पड़ा। दिल्ली व मुंबई से आने वाली फ्लाइइट्स कैंसल रहीं। वहीं, जयपुर व दिल्ली की फ्लाइट्स डिले हुई।

इंडिगो की सेवाएं अधिक रहीं प्रभावित

माइक्रासॉफ्ट सर्वर में गड़बड़ी से दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर चेक-इन, बोर्डिंग समेत कई सारी ऑनलाइन सेवाओं ने काम नहीं किया। इससे उदयपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो की मुंबई-उदयपुर-मुंबई की शाम 7 बजे आने वाली फ्लाइट संख्या 6ई5173/854 कैंसल रही। वहीं, इंडिगो की दिल्ली से शाम 7.10 बजे उदयपुर पहुंचने वाली फ्लाइट संख्या 6ई 5087 कैंसल कर दिया गया। इसके अलावा इंडिगो की जयपुर से आने वाली फ्लाइट संख्या 6 ई 7748 करीब 1 घंटा डिले हुई। वहीं, विस्तारा की दिल्ली से आने वाली फ्लाइट संख्या यूके-627 भी 40 मिनट से देरी से आने की सूचना प्राप्त हुई।
यह भी पढ़ें –

Gold-Silver Price : सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट, जानें क्या हैं नया रेट

यात्रियों को जारी किए हैंड रिटन बोर्डिंग पास

इस दौरान यात्रियों को भी जब सर्वर खराब होने से फ्लाइट्स कैंसल होने की सूचना मिली तो उन्होंने एयरलाइंस के काउंटर्स पर पहुंचकर जानकारी ली। यात्रियों को पहले ही सूचित कर देने से एयरपोर्ट पर उतनी अफरा-तफरी नहीं रही। कुछ एयरलाइंस ने यात्रियों को हैंड रिटन बोर्डिंग पास जारी किए।

एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

वहीं, यात्रियों को हुई असुविधा को देखते हुए विभिन्न एयरलाइंस ने एडवाइजरी जारी की और फ्लाइट्स का स्टेटस देखते रहने की सलाह दी। उदयपुर में इंडिगो के पैसेंजर्स के पास भी ऐसे मैसेजेज पहुंचे। एयरलाइंस ने लिखा कि माइक्रोसॉफ्ट के मौजूदा आउटेज की वजह से उसके डिजिटल सिस्टम पर अस्थायी रूप से असर पड़ा है जिसके कारण चेक-इन और बोर्डिंग में देरी हो रही है। इसके लिए खेद है। आप फ्लाइट का स्टेटस देखते रहें।

Hindi News/ Udaipur / Udaipur News : उदयपुर आने वाली दिल्ली-मुंबई की फ्लाइट्स हुई कैंसल, यात्री परेशान, एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी

ट्रेंडिंग वीडियो