scriptBigg Boss के वो कंटेस्टेंट्स जिन्होंने दुनिया को कहा अलविदा, किसी की कैंसर से हुई मौत तो किसी ने किया सुसाइड | Sonali Phogat To Siddharth Shukla These Bigg Boss Contestants Who Passed Away | Patrika News
TV न्यूज

Bigg Boss के वो कंटेस्टेंट्स जिन्होंने दुनिया को कहा अलविदा, किसी की कैंसर से हुई मौत तो किसी ने किया सुसाइड

विदेशी रियलिटी शो ‘बिग ब्रदर’ को देखते हुए बॉलीवुड की ओर से भी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) की शुरूआत की गई थी, लेकिन इस शो में आने वाले कंटेस्टेंट जहां रातों-रात स्टार बनें। वहीं कुछ हस्तियां ऐसी भी हैं, जो आज हमारे बीच नहीं हैं।

Aug 24, 2022 / 04:39 pm

Vandana Saini

Bigg Boss के वो कंटेस्टेंट्स जिन्होंने दुनिया को कहा अलविदा

Bigg Boss के वो कंटेस्टेंट्स जिन्होंने दुनिया को कहा अलविदा

साल 2000 में विदेशी टीवी रियलिटी शो ‘बिग ब्रदर’ (Bigg Brothers) की शुरूआत हुई थी, जिसके बाद साल 2006 में बी-टाउन के फेमस रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) की शुरूआत की गई। ये रियलिटी शो सालों से चला आ रहा है। इस शो में सेलेब्स से लेकर टीवी स्टार्स और आम लोगों का चेहरा देखने को मिला है, जिनको एक साथ एक घर में रहना होता है और जो आखिर तक शो के इस घर में टिका रहता है वो इस शो की ट्रॉफी जीत लेता है। इस शो को काफी सालों से सलमान खान (Salman Khan) होस्ट करते आ रहे हैं, जिसके 15 सीजन पूरे कर चुके हैं।
वहीं अब फैंस इस शो के सीजन 16 यानी ‘बिग बॉस 16’ (Bigg Boss 16) का इंतजार हैं। साल 2006 में टेलीकास्ट हुए इस शो के पहले सीजन 1 से लेकर 15वें तक कई कंटेस्टेंट्स आए, जिन्होंने इस शो से खूब नाम कमाया। लोगों के बीच अपनी पहचान कायम की। इसी शो से एक्ट्रेस सनी लियोनी (Sunny Leone) को भी आज बॉलीवुड से लेकर फैंस के बीच अलग पहचान मिली है। इस शो में जहां एक तरफ आने वाले कंटेस्टेंट रातों-रात स्टार बनें तो, वहीं कुछ स्टार्स और हस्तियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने नाम भी कमाया, लेकिन आज हमारे बीच नहीं हैं. चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में।

यह भी पढ़ें

Dev Anand जैसा दिखना Kishore Bhanushali के लिए बन गया ‘श्राप’! बोले – ‘लोग कहते हैं कार्बन कॉपी’

sonali_phogat.jpg

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)

‘बिग बॉस सीजन 14’ में वाइल्ड कार्ड के तौर पर एंट्री लेने वालीं एक्ट्रेस और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का हाल में निधन हो गया, जिसको लेकर काफी खबरें भी सामने आ रही हैं। खबरों की माने तो सोनाली फोगाट की मौक दिल का दौरा पड़ने से हुई है। शो में सोनाली फोगाट ने अपनी खूबसूरती से दर्शकों का खूब दिल जीता था। सोनाली फोगाट ने एंकरिंग, मॉडलिंग और राजनीति के अलावा कई पंजाबी और हरियाणवी फिल्मों और म्यूजिक एलब्म्स में भी काम किया है।
siddharth_shukla.jpg

सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla)

‘बिग बॉस सीजन 14’ की ट्रॉफी अपने नाम करने वाले एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का भी दिल का दौरा पड़ने से पिछले साल 2 सितंबर 2021 को निधन हो गया था, जिससे उनके फैंस के साथ-साथ उनकी सबसे अच्छी दोस्त शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) भी दिल टूट गया था। इस शो से ही सिद्धार्थ ने टीवी से बॉलीवुड तक का सफर तय किया था।
swami_om.jpg

स्वामी ओम (Swami Om)

‘बिग बॉस सीजान 10’ में अपने अजीबो-गरीब दावों और हरकतों से लोगों परेशान कर विवाद पैदा करने वाले स्वामी ओम भी आज हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने भी बीमारी और लकवे की चपेट में आकर 3 फरवरी 2021 को आखिरी सांस ली। शो के जहां एक तरह स्वामी ओम विवादों में आ गए थे, लेकिन वो सोशल मीडिया स्टार बन चुके थे।
pratyusha_banerjee.jpg

प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee)

टीवी शो ‘बालिका वधू’ से घर-घर पहचान बना चुकीं प्रत्युषा बनर्जी भी ‘बिग बॉस सीजन 7’ में नजर आ चुकी हैं, जिससे वो काफी लोकप्रिय भी हुईं, लेकिन शो से बाहर आने के बाद उनके जीवन ने काफी अजीब मोड़ ले लिया और साल 2016 में उन्होंने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। उनका शव अपने घर में फंदे से लटका मिला था।
jade_goody.jpg

जेड गुडी (Jade Goody)

हॉलीवुड टीवी शो ‘बिग ब्रदर’ से हिंदी टीवी शो ‘बिग बॉस सीजन 2’ तक अपना सफर तय करने वालीं हॉलीवुड एक्ट्रेस जेडी गुडी का भी साल 2009 में कैंसर से लड़ते हुए उनका निधन हो गया। उन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगों का खूब दिल जीता था।

यह भी पढ़ें

पहली बार औरंगजेब के अत्याचारों पर बनने जा रही फिल्म, Sonalee Kulkarni निभाएंगी महिला योद्धा का किरदार

Hindi News / Entertainment / TV News / Bigg Boss के वो कंटेस्टेंट्स जिन्होंने दुनिया को कहा अलविदा, किसी की कैंसर से हुई मौत तो किसी ने किया सुसाइड

ट्रेंडिंग वीडियो