script‘Sushant Singh और मां की मौत के बाद…’, आत्महत्या के विचार पर ऐसा कहते हैं Munawar Faruqui | Munawar Faruqui On Suicidal Thoughts | Patrika News
TV न्यूज

‘Sushant Singh और मां की मौत के बाद…’, आत्महत्या के विचार पर ऐसा कहते हैं Munawar Faruqui

हाल में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने अपनी मां और सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput) की मौत पर बात की। साथ ही उन्होंने आत्महत्या के विचारों को लेकर भी अपनी बात को रखा।

Sep 01, 2022 / 03:05 pm

Vandana Saini

आत्महत्या के विचार पर ऐसा कहते हैं Munawar Faruqui

आत्महत्या के विचार पर ऐसा कहते हैं Munawar Faruqui

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने हाल में एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें रियलिटी शो ‘लॉकअप’ विनर मुनव्वर ने अपनी पर्सनल लाइफ के साथ-साथ अपनी मां की मौत और सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को लेकर काफी सारी बात कीं। साथ ही मुनव्वर ने आत्महत्या को लेकर आने वाले विचारों को लेकर भी बात की। मुनव्वर फारूकी ने बताया कि वे इस तरह से विचारों के चपेटे में आ चुके हैं। साथ ही मुनव्वर ने ये भी बताया कि इस तरह के विचारों से कैसे बचा जा सकता है। मुनव्वर फारूकी ने बताया कि ‘साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद उन्हें ट्रिगर किया गया था’।
मुनव्वर ने इंटरव्यू के दौरान ही बताया कि उनकी साल 2007 में उनकी मां ने भी एसिड पीकर अपनी जान ले ली थी। इस बात का खुलासा उन्होंने कंगना रनौत के रियलिटी शो के दौरान भी किया था। शो के दौरान कॉमेडियन ने बताया था कि ‘उनकी मां ने एसिड पीकर अपनी जान ले ली थी। डॉक्टरों ने हमें ये भी बताया था कि मेरी मां के पास आठ दिनों से खाने के लिए कुछ नहीं था’।

मुनव्वर ने इस बारे में बात करते हुए आगे बताया था कि ‘अपनी शादीशुदा जिंदगी के 22 साल तक मेरी मां खुश नहीं थीं। अपने पूरे जीवन में मैंने उसे पिटता या अपने माता-पिता के बीच झगड़ों को देखा है’। हाल में दिए इंटरव्यू में मुनव्वर ने आत्महत्या के विचारों को लेकर अपना अनुभव शेयर किया। उन्होंने कहा कि ‘ये शरीर भगवान द्वारा दिया गया है। इस्लाम में कई चीजें पाप हैं, क्योंकि वे आपके शरीर को नुकसान पहुंचाती हैं, जैसे टैटू, सिगरेट’।

यह भी पढ़ें

गिरफ्तारी के बाद KRK के सीने में उठा दर्द, एक्टर को ले जाना पड़ा अस्पताल!

https://youtu.be/eEeRaMAAYns

मुनव्वर ने आगे बात करते हुए कहा कि ‘उस शरीर को हमेशा के लिए खत्म करना सबसे बड़ा पाप माना जाता है और मुझे सच में लगता है कि मेरी मां के बारे में उन्होंने ऐसा क्यों किया? इतनी होशियार औरत, पाप समझकर उसने ऐसा क्यों किया? कहा जाता है कि कमजोर लोग ऐसा करते हैं, लेकिन पिछले 3-4 साल में मैंने महसूस किया कि बहुत मजबूत लोग ही ऐसा कर सकते हैं’। साथ ही सुशांत सिंह की मौत पर बात करते हुए मुनव्वर ने कहा कि ‘इस खबर को सुनने के बाद मैं हिल गया था’।

उन्होंने आगे बताया कि ‘2 से 3 दिन तक हाथ कांप रहे थे। आज भी जब मैं इस तरह की खबर सुनता हूं, या खुद इसका मजाक उड़ाता हूं, तो एक मिनट के बाद मैं वहां वापस चला जाता हूं और मुझे एहसास है कि यह क्या लेता है, जब ये विचार मेरे दिमाग में आने लगे, तो पहली चीज जिसने मुझे रोका, वह यह कि भगवान इसकी अनुमति नहीं देते, और दूसरी यह कि आप चेहरे देखने लगते हैं। जब वे खबर सुनते हैं तो उनकी पहली प्रतिक्रिया क्या होगी? रुक जा, मत कर (रुको, ऐसा मत करो)’।

यह भी पढ़ें

‘Laal Singh Chaddha’ ने गवाए 100 करोड़, नहीं मिलेगी Aamir Khan की फीस?

Hindi News/ Entertainment / TV News / ‘Sushant Singh और मां की मौत के बाद…’, आत्महत्या के विचार पर ऐसा कहते हैं Munawar Faruqui

ट्रेंडिंग वीडियो