scriptBisalpur Dam: मानसून में लगातार झमाझम बारिश के बीच बीसलपुर बांध से आई Good News | Good News From Bisalpur Dam With Monsoon Entry In Rajasthan, Water Level Increased 309.69 RL Meter | Patrika News
टोंक

Bisalpur Dam: मानसून में लगातार झमाझम बारिश के बीच बीसलपुर बांध से आई Good News

Tonk News: बांध क्षेत्र में बीते 24 घंटे के दौरान कुल 57 मीमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश के चलते बांध के गेज में अब तक तीन सेंटीमीटर पानी की बढ़ोतरी हुई है।

टोंकJul 05, 2024 / 12:18 pm

Akshita Deora

Good News From Bisalpur Dam: बीसलपुर बांध से सुबह-सुबह खुशखबरी आई है। इस साल का मानसून बीसलपुर पर में मेहरबान होना शुरू हो गया है। लगातार 12 घंटे से झमाझम बारिश का दौर जारी है और बांध में 3 सेंटीमीटर पानी की आवक हुई है। बांध का गेज 309.69 आर एल मीटर दर्ज किया गया है।
राज्य की लाइफ लाइन कहे जाने वाले बीसलपुर बांध क्षेत्र में मानसून की पहली झमाझम बारिश का दौर जारी हो चुका है। बांध क्षेत्र में बीते 24 घंटे से कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है। बांध क्षेत्र में बीते 24 घंटे के दौरान कुल 57 मीमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश के चलते बांध के गेज में अब तक तीन सेंटीमीटर पानी की बढ़ोतरी हुई है। वही पानी की आवक जारी है। बांध के कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह आवक बांध के निकटवर्ती क्षेत्र में हो रही बारिश से हुई। बांध के कैचमेंट एरिया में पड़ने वाले चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा से अभी पानी की आवक नगण्य है।
यह भी पढ़ें

IMD Double Alert: अगले 60 मिनट में तेज हवाओं के साथ होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने 18 जिलों में दिया येलो और ऑरेंज अलर्ट

गौरतलब है कि बांध में सामान्यतया पानी की आवक अगस्त माह से होती है। बांध में बनास, खारी और डाई नदी से होकर पानी की आवक होती है। लेकिन इस बार जून के अंतिम सप्ताह और आज कैचमेंट एरिया में हुई बारिश ने बांध के जलस्तर में बढ़ोतरी की है। सुबह छह बजे बांध का जलस्तर तीन सेमी बढ़कर 309.69 आरएल मीटर दर्ज किया गया है।

Hindi News/ Tonk / Bisalpur Dam: मानसून में लगातार झमाझम बारिश के बीच बीसलपुर बांध से आई Good News

ट्रेंडिंग वीडियो