scriptअल्काराज और सिनर ने इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह | carlos alcaraz and jannik sinner reach indian wells quarter final | Patrika News
Tennis News

अल्काराज और सिनर ने इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

कार्लोस अल्काराज ने फ़ैबियन मारोज़ान के खिलाफ 6-3, 6-3 से शानदार जीत दर्ज करते हुए इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, दूसरी ओर जननिक सिनर ने बेन शेल्टन के खिलाफ 7-6(4), 6-1 से जीत दर्ज कर अंतिम आठ में जगह बना ली।

Mar 13, 2024 / 12:41 pm

lokesh verma

carlos-alcaraz-and-jannik-sinner.jpg
इंडियन वेल्स में मौजूदा चैंपियन स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने फ़ैबियन मारोज़ान के खिलाफ 6-3, 6-3 से शानदार जीत दर्ज की है। इस तरह उन्‍होंने पिछले साल रोम में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है। साथ ही एटीपी मास्टर 1000 इवेंट के क्वार्टर फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। सेकंड सीड की एटीपी मास्टर्स 1000 स्तर पर ये 50वीं मैच जीत है। वहीं, दूसरी ओर जननिक सिनर ने अपना सर्वश्रेष्ठ 2024 सीज़न जारी रखा और घरेलू पसंदीदा बेन शेल्टन के खिलाफ 7-6(4), 6-1 से जीत दर्ज कर इंडियन वेल्स क्वार्टर फाइनल जगह बना ली।

कार्लोस अल्काराज और 24 वर्षीय फ़ैबियन के बीच ये मुकाबला एक घंटे और 15 मिनट तक चला। सातवें गेम में अल्काराज की सर्विस टूटने से पहले दोनों ने बराबरी पर शुरुआत की। फ़ैबियन मैच में पहले दो ब्रेक प्वाइंट बचाने में कामयाब रहे, लेकिन स्पैनियार्ड ने शानदार कमबैक किया। ऐसे कई मौके आए जहां दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन अंत में बाजी अल्‍काराज के नाम रही।

क्वार्टर फाइनल में अलेक्जेंडर से मुकाबला

अब दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन कार्लोस अल्काराज का अगला मुकाबला जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा, जिन्होंने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में चार सेट से हराया था।

यह भी पढ़ें

कोहली को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की बात पर भड़के पाक दिग्गज



सिनर भी क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

दूसरी ओर जननिक सिनर ने अपना सर्वश्रेष्ठ 2024 सीज़न जारी रखा और घरेलू पसंदीदा बेन शेल्टन के खिलाफ 7-6(4), 6-1 की जीत के साथ इंडियन वेल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर अपनी जीत का सिलसिला 18 मैचों तक बढ़ा दिया। सिनर का अगला मुकाबला 32वीं वरीयता प्राप्त चेक खिलाड़ी जिरी लेहेकम से क्वार्टर फाइनल में होगा, जिन्होंने स्टेफानोस सितसिपास को 6-2, 6-4 से हराकर अपने पहले मास्टर्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें

जेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा, बोले- कुलदीप यादव ने पहले ही बता दिया था…

Hindi News / Sports / Tennis News / अल्काराज और सिनर ने इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

ट्रेंडिंग वीडियो