scriptजोनल सेफ्टी ऑडिट टीम आज करेगी सूरत-उधना के बीच टै्रक का निरीक्षण | Zonal Safety Audit team will inspection of track today's | Patrika News
सूरत

जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम आज करेगी सूरत-उधना के बीच टै्रक का निरीक्षण

जोनल अधिकारियों के साथ मुम्बई रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी होंगे

सूरतAug 20, 2018 / 08:44 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat file photo

जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम आज करेगी सूरत-उधना के बीच टै्रक का निरीक्षण

सूरत.

पश्चिम रेलवे के मुम्बई रेल मंडल की जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम मंगलवार को सूरत और उधना के बीच ट्रॉली से रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करेगी। टीम शताब्दी एक्सप्रेस से मुम्बई से सूरत पहुंचेगी। जोनल अधिकारियों के साथ मुम्बई रेल मंडल के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। टीम अपनी रिपोर्ट मुम्बई रेल मंडल प्रबंधक को सौंपेगी। इसके बाद जरूरी सुधार के जो निर्देश दिए जाएंगे, उनके मुताबिक कार्य पूरा किया जाएगा।
रेलवे में दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सतर्कता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। गर्मी की छुट्टियों के दौरान ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य जारी रहने के कारण कई गाडिय़ां देर से गंतव्य तक पहुंच रही थीं। जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम मंगलवार को सूरत-उधना के बीच ट्रैक का निरीक्षण करने आ रही है। सूरत स्टेशन डायरेक्टर सी.आर. गरूड़ा ने बताया कि टीम मंगलवार सुबह शताब्दी एक्सप्रेस में विंडो इंस्पेक्शन कार से सूरत पहुंचेगी।
टीम में जोनल हेड क्वाटर चर्चगेट से इलेक्ट्रिक, सिग्नल, इंजीनियर, मैकेनिकल और ट्रैफिक विभाग के प्रबंधक स्तर के अधिकारी शामिल हैं। इनके साथ मुम्बई रेल मंडल के सीनियर डीओएम, सीनियर डीइएन, सीनियर डीएमइ समेत अन्य अधिकारी भी रहेंगे। टीम को छोटी ट्रॉली से उधना ले जाया जाएगा। टीम कंट्रोल टावर तथा स्टेशन मास्टर से मुलाकात कर सतर्कता संबंधी जानकारी लेगी। ढाई बजे तक यह टीम सूरत लौटेगी और सूरत-बान्द्रा टर्मिनस इंटरसिटी में बान्द्रा रवाना हो जाएगी।
अधिकारियों ने बताया कि उधना में एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) का निरीक्षण भी किया जाएगा। सूरत-उधना के बीच सिग्नल गेयर, प्वॉइंट आदि को जांचा जाएगा। टीम अपनी रिपोर्ट मुम्बई रेल मंडल प्रबंधक को सौंपेगी। इसके बाद जरूरी सुधार के जो निर्देश दिए जाएंगे, उनके मुताबिक कार्य पूरा किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि यह टीम बुधवार को बान्द्रा टर्मिनस स्टेशन पर निरीक्षण करेगी। टीम शताब्दी एक्सप्रेस से मुम्बई से सूरत पहुंचेगी। जोनल अधिकारियों के साथ मुम्बई रेल मंडल के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Hindi News / Surat / जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम आज करेगी सूरत-उधना के बीच टै्रक का निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो