scriptNATIONAL GAMES 2022 : ‘बिना डांट के क्लास बंक करने के लिए खेलती थी टेबल टेनिस’ | Patrika News
सूरत

NATIONAL GAMES 2022 : ‘बिना डांट के क्लास बंक करने के लिए खेलती थी टेबल टेनिस’

– पहले नेशनल गेम्स में उलटफेर करने वाली सूरत की फिल्जाह से बातचीत

सूरतSep 24, 2022 / 04:37 pm

Dinesh M Trivedi

NATIONAL GAMES 2022 : ‘बिना डांट के क्लास बंक करने के लिए खेलती थी टेबल टेनिस’

NATIONAL GAMES 2022 : ‘बिना डांट के क्लास बंक करने के लिए खेलती थी टेबल टेनिस’

सूरत. मेरी पढऩे में बहुत ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी। इसलिए मैं बिना डांट फटकार के स्कूल में क्लास बंक करने के लिए टेबल टेनिस खेलती थी। बाद में यह खेल मुझे इतना पंसद आने लगा कि मैनें इसे ही अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया। गुजरात का प्रतिनिधित्व कर रही सूरत की फिल्जाह फातेमा कादरी ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि 9 साल की उम्र में ही टेबल टेनिस खेलना शुरू किया था।
पढ़ाई छोड़ कर खेल को तरजीह देने पर मेरे माता-पिता कोई समस्या नहीं थी, लेकिन समाज के कुछ लोगों ने जरुर लडक़ी होने की दुहाई देकर उंगली उढ़ाई थी। शुरू में वे मेरे माता-पिता से हर जगह सवाल भी करते थे कि आप क्यों इसे खेलने देते हो? परन्तु मेरे माता-पिता ने कभी उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया। वे हमेशा मेरे साथ ही खड़े रहे। खास कर मां ने मेरा बहुत साथ दिया।
वह हर टूर्नामेंट में मेरे साथ रहती है और भावनात्मक रूप से मेरी ताकत बनती है। आज उन्हें मुझ पर गर्व हैं, यह बात मेरे लिए बहुत मायने रखती है। माता-पिता के साथ साथ मुझे सरकार से भी सहयोग मिला। केन्द्र खेलों इंडिया योजना के तहत प्रशिक्षण की सुविधा मिली। राज्य सरकार की शक्तिदूत योजना के तहत विभिन्न टूर्नामेंट में खेलने के साथ साथ आर्थिक सहायता भी मिल रही है। फिलहाल मेरे जीवन का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कर अधिक से अधिक पदक जीतने का हैं और मैं इसी दिशा में आगे बढऩे का प्रयास कर रही हूं।

मैं स्टार्टर और मानव फिनिशर


पंडित दीनदयाल उपाध्याय इनडोर स्टेडियम में अपने जोडीदार मानव ठक्कर के साथ मिक्स डबल्स में बड़ा उलटफेर करने वाली 19 वर्षीय फिल्जाह ने कहा कि मैं पहली बार नेशनल गेम्स में हिस्सा ले रही हूं। मेरी खुशनसीबी है कि मुझे सूरत में ही खेलने का मौका मिला। इतना ही नहीं मानव के साथ महाराष्ट्र की उच्च वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराने में भी सफल रही। मानव से बहुत कुछ सीखने को मिला है। उसके साथ तालमेल अच्छा है। मैं स्टार्टर और वह बेहतरीन फिनिशर है।

Hindi News/ Surat / NATIONAL GAMES 2022 : ‘बिना डांट के क्लास बंक करने के लिए खेलती थी टेबल टेनिस’

ट्रेंडिंग वीडियो