scriptगुजरात के अत्याधुनिक बस स्टैंड में से एक होने का दावा | SURAT'S Adajan bus depot equipping with state-of-the-art facilities | Patrika News
सूरत

गुजरात के अत्याधुनिक बस स्टैंड में से एक होने का दावा

पीपीपी स्कीम के तहत 61.12 करोड़ रुपए की लागत से तैयार…

सूरतMay 19, 2018 / 12:53 pm

Divyesh Kumar Sondarva

surat photo

गुजरात के अत्याधुनिक बस स्टैंड में से एक होने का दावा

सूरत.

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी रविवार को अडाजण के पुराने बस स्टैंड की जगह पीपीपी स्कीम के तहत तैयार किए गए आधुनिक सुविधा से लैस नए बस स्टैंड का लोकार्पण करेंगे। गुजरात स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (जीएसआरटीसी) की ओर से 61.12 करोड़ रुपए की लागत से बनवाए गए इस बस स्टैंड में यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी।
बस स्टैंड को एयरपोर्ट की तरह लगेज ट्रॉली, जीपीएस, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर, आइडल बस पार्किंग समेत कई सुविधाओं से लैस किया गया है। इसका नाम अडाजण बस पोर्ट रखा गया है। इसके गुजरात के अत्याधुनिक बस स्टैंड में से एक होने का दावा किया गया है। बस स्टैंड में हार्ट शेप आकार का सेल्फी प्वॉइंट भी तैयार किया गया है, जो आकर्षण का केन्द्र है। इसके अलावा डिजिटल डिस्प्ले के माध्यम से बसों के आने और जाने की जानकारी दी जाएगी। यहां यात्रियों के लिए जानकारी केन्द्र, वेरिएबल साइन बोर्ड, सीसीटीवी कैमरे, पब्लिक एनाउसमेंट, राउंड द क्लॉक सिक्युरिटी के साथ विद्यार्थी पास, यात्री पास और ऑनलाइन बुङ्क्षकग की सुविधा होगी। बस स्टैंड पर रिटेल सुपर मार्केट, शोरूम, फूड कोर्ट, रेस्टोरेंट भी बनाए गए हैं।
राज्य की 232 ट्रिप का संचालन होगा
एसटी विभाग की ओर से बताया गया कि 2011 में नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। बिल्ट, ऑपरेट और ट्रांसफर (बीओटी) मॉडल के अनुसार बनाए गए इस बस स्टैंड से राज्य की 232 ट्रिप का संचालन होगा। बस स्टैंड के 12 प्लेटफॉर्म से यात्रियों को सौराष्ट्र, मध्य गुजरात, ओलपाड, नर्मदा जिले के साथ हजीरा तक की बस सेवाओं का लाभ मिलेगा।
होटल सुविधा का भी लाभ
बस स्टैंड पर यात्रियों को सस्ते होटल की सुविधा का भी लाभ मिलेगा। बस स्टैंड के बेसमेंट में क्लॉक रूम और शौचालय बनाया गया है। पहले माले पर वीआइपी रूम, रेस्ट रूम, स्टोर रूम, पार्सल रूम के साथ ड्राइवर-कंडक्टर और यात्रियों के लिए डोरमेटरी की सुविधा भी दी गई है।

Hindi News / Surat / गुजरात के अत्याधुनिक बस स्टैंड में से एक होने का दावा

ट्रेंडिंग वीडियो