script20 घंटे बाद मिला छात्र आयुष का शव, ट्यूशन से लौटने के बाद 2 दोस्तों के साथ रिहंद नदी में गया था नहाने | Student Ayush dead body found in Rihand river after 20 hours of drown | Patrika News
सुरजपुर

20 घंटे बाद मिला छात्र आयुष का शव, ट्यूशन से लौटने के बाद 2 दोस्तों के साथ रिहंद नदी में गया था नहाने

Drowned: नहाने के दौरान गहराई की ओर चले जाने से डूब गया था आयुष, दोस्तों ने घरवालों को दी सूचना, एसडीआरएफ एवं नगर सेना के गोताखोरों को शव खोजने में पहले दिन नहीं मिल पाई थी सफलता, सुबह पानी के ऊपर आ गई थी लाश

सुरजपुरSep 19, 2023 / 01:16 pm

rampravesh vishwakarma

Drowned

Ayush dead body found in Rihand river

बिश्रामपुर. Drowned: रिहंद नदी के एनिकट में नहाने के दौरान सोमवार की सुबह डूबे 8वीं कक्षा के छात्र आयुष का शव 20 घंटे बाद मंगलवार की सुबह नदी से बरामद कर लिया गया। उसका शव पानी के ऊपर आ गया था। शव देखते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। दरअसल सोमवार की सुबह आयुष ट्यूशन से लौटने के बाद अपने दो दोस्तों के साथ रिहंद नदी में नहाने चला गया था। इस दौरान गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण वह गहरे पानी की ओर चला गया और डूबकर उसकी मौत हो गई थी। पहले दिन एसडीआरएफ एवं नगर सेना की टीम को आयुष का शव खोजने में सफलता नहीं मिल पाई थी। आज सुबह परिजनों ने ही नगर सेना को फोन कर शव के पानी के ऊपर आ जाने की सूचना दी।

गौरतलब है कि बिश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सतपता निवासी आयुष सिंह चौहान पिता रमेश सिंह 14 वर्ष कार्मेल कान्वेंट स्कूल बिश्रामपुर में 9वीं कक्षा में पढ़ता था। छात्र के पिता गुमगरा हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक हैं। छात्र आयुष सोमवार को ट्यूशन जाने सुबह साढ़े 7 बजे घर से निकला था।
सतपता स्थित ट्यूशन की छुट्टी होते ही वह अपने अन्य 2 दोस्तों ग्राम गोरखनाथपुर निवासी प्रिंस तिर्की पिता अशोक तिर्की व ग्राम पंचायत केशवनगर निवासी निलविन खलखो पिता इस्माइल खलखो के साथ नहाने रिहंद नदी पहुंच गया। रेहर एनिकट के पास तीनों स्नान करने लगे, तभी छात्र आयुष सिंह कुछ दूर चला गया और वह डूबने लगा।
Drowned in rihand river
हो-हल्ला के बाद भी आस-पास किसी के नहीं रहने से उसकी मदद नहीं की जा सकी और वह डूब गया। कुछ देर बाद उसके साथियों ने उसके घर जाकर परिजन को खबर दी।

सूचना पर सूरजपुर व बिश्रामपुर पुलिस के अलावे गोताखोरों व एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंच तलाशी अभियान शुरु कर दिया, लेकिन दिनभर अथक प्रयास के बाद भी शाम तक छात्र का पता नहीं चला सका था।

देवरानी बोली- कलश यात्रा में शामिल महिला की सोने की चेन चोरी हो गई, जब जेठानी ने अपने गले पर फेरा हाथ तो उड़ गए होश


सुबह पानी के ऊपर आया शव
आयुष का शव बरामद करने मंगलवार की सुबह गोताखोरों की टीम रेस्क्यू करने वाली थी। इसी बीच छात्र के परिजनों ने सुबह 6 बजे नगर सेना की टीम को फोन कर सूचना दी कि शव पानी के ऊपर आ गया है।
सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची और छात्र का शव बाहर निकाल लिया। पुलिस ने पीएम पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया है। बेटे की मौत से परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

Hindi News/ Surajpur / 20 घंटे बाद मिला छात्र आयुष का शव, ट्यूशन से लौटने के बाद 2 दोस्तों के साथ रिहंद नदी में गया था नहाने

ट्रेंडिंग वीडियो