scriptट्यूशन के बाद 2 दोस्तों के साथ नहाने गया 9वीं का छात्र रिहंद नदी में डूबा, शाम तक गोताखोरों को नहीं मिली सफलता | Drowned: 9th class student drowned in Rihand river during bathing | Patrika News
सुरजपुर

ट्यूशन के बाद 2 दोस्तों के साथ नहाने गया 9वीं का छात्र रिहंद नदी में डूबा, शाम तक गोताखोरों को नहीं मिली सफलता

Drowned: बेटे के नहीं मिलने से शिक्षक पिता व मां सहित अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल, एसडीआरएफ व नगर सेना की टीम ने शाम तक जारी रखा रेस्क्यू लेकिन छात्र का नहीं चल सका पता

सुरजपुरSep 18, 2023 / 08:08 pm

rampravesh vishwakarma

drowned.jpg
बिश्रामपुर. Drowned: घर से ट्यूशन पढऩे निकला 9वीं कक्षा का छात्र सोमवार की सुबह अपने साथियों के साथ रिहंद नदी में स्नान करने गया था। यहां नहाने के दौरान वह गहरे पानी में डूब गया। दोस्तों की सूचना पर परिजन व पुलिस मौके पर पहुंचे। वहीं छात्र की देर शाम तक तलाश जारी रही, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हो सकी है। सूचना पर एसडीआरएफ सहित नगर सेना के गोताखोरों के साथ पुलिस ने 6 घंटे तक तलाशी की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। शाम तक छात्र का पता नहीं चल सका था। घटना के बाद से परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

गौरतलब है कि बिश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सतपता निवासी आयुष सिंह चौहान पिता राकेश सिंह 14 वर्ष कार्मेल कान्वेंट स्कूल बिश्रामपुर में 9वीं कक्षा में पढ़ता था। छात्र के पिता गुमगरा हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक हैं। छात्र आयुष सोमवार को ट्यूशन जाने सुबह साढ़े 7 बजे घर से निकला था।
सतपता स्थित ट्यूशन क्लास में पढ़ाई के बाद छुट्टी होते ही वह अपने अन्य 2 दोस्तों ग्राम गोरखनाथपुर निवासी प्रिंस तिर्की पिता अशोक तिर्की व ग्राम पंचायत केशवनगर निवासी निलविन खलखो पिता इस्माइल खलखो के साथ नहाने रिहंद नदी पहुंच गया।
रेहर एनिकट के पास तीनों स्नान करने लगे, तभी छात्र आयुष सिंह कुछ दूर चला गया और वह डूबने लगा। हो-हल्ला के बाद भी आस-पास किसी के नहीं रहने से उसकी मदद नहीं की जा सकी और वह डूब गया।
कुछ देर बाद उसके साथियों ने उसके घर जाकर परिजन को खबर दी। सूचना पर सूरजपुर व बिश्रामपुर पुलिस के अलावे गोताखोरों व एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंच तलाशी अभियान शुरु कर दिया, लेकिन 6 घंटे के अथक प्रयास के बाद भी शाम तक छात्र का पता नहीं चला सका।

दहेज के लिए मारपीट कर नवविवाहिता पत्नी को खिला दिया जहर, मौत होते ही पति ने भी खा लिया जहर


अनहोनी की आशंका पर मां ने किया फोन
बताया जा रहा है की छात्र आयुष सिंह के पिता शिक्षक हैं, जो लखनपुर ब्लाक के सिरकोतंगा निवासी हैं। वे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के उद्देश्य से कार्मेल स्कूल के पास किराए का मकान लेकर रहते हैं। उनके दो बच्चे हैं।
आयुष के अलावा उनकी बेटी 11 वीं में पढ़ाई करती है। आज जब आयुष ट्यूशन से समय पर घर नहीं लौटा, तब उसकी मां अनहोनी की आशंका पर उसे फोन कर रही थी, लेकिन उसे क्या पता था कि उसका बेटा अब लौटकर नहीं आएगा।

हेलमेट ने बचा ली सीआरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर की जान, एनएच की अधूरी सडक़ पर बाइक समेत उछलकर गिरा


देर शाम तक डटे रहे लोग
रेहर एनीकट के पास स्नान के दौरान डूबे छात्र आयुष सिंह की तलाशी चलती रही। देर शाम तक चली तलाशी के दौरान स्थानीय लोगों के अलावे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी कर्मचारी मौके पर ही डटे रहे। मंगलवार की सुबह फिर छात्र की तलाश शुरु की जाएगी।

Hindi News/ Surajpur / ट्यूशन के बाद 2 दोस्तों के साथ नहाने गया 9वीं का छात्र रिहंद नदी में डूबा, शाम तक गोताखोरों को नहीं मिली सफलता

ट्रेंडिंग वीडियो