scriptमां और 2 बेटियों का इंस्टाग्राम पर युवकों ने पोस्ट किया अश्लील फोटो-वीडियो, नाबालिग बेटी से बोले- वीडियो कॉल पर न्यूड आओ | 2 man posted objectionable photos of mother-daughters on instagram | Patrika News
सुरजपुर

मां और 2 बेटियों का इंस्टाग्राम पर युवकों ने पोस्ट किया अश्लील फोटो-वीडियो, नाबालिग बेटी से बोले- वीडियो कॉल पर न्यूड आओ

Objectionable Photo: इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक वीडियो, फोटो पोस्ट करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, शादी समारोह में शामिल होने अपनी 2 बेटियों के साथ गई थी महिला, आरोपियों ने खींची थी फोटो, एडिट कर फोटो को बनाया अश्लील

सुरजपुरApr 25, 2023 / 09:35 pm

rampravesh vishwakarma

instagram_1.jpg
विश्रामपुर. एक महिला अपनी एक नाबालिग समेत 2 बेटियों के साथ पिछले महीने मोहल्ले में ही शादी समारोह में शामिल होने गई थी। यहां 2 युवकों ने स्टेज पर तीनों का अपने मोबाइल में फोटो खींच लिया। इसके बाद फोटो को एडिट कर अश्लील बनाया और फेक आईडी से इंस्टाग्राम पर वायरल कर दिया। यहीं नहीं, उन्होंने नाबालिग बेटी से वीडियो कॉल पर न्यूड आने की डिमांड की। मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने एडिटेड फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। इस मामले नाबालिग की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवनंदनपुर क्षेत्र की एक 17 वर्षीय किशोरी बीते 16 मार्च को मोहल्ले में एक घर में वैवाहिक कार्यक्रम में अपनी बहन व मां के साथ गई थी। यहां अभिषेक उर्फ गोलू गुप्ता पिता प्रेम गुप्ता, दीपू शर्मा पिता मदन शर्मा कैमरा लेकर आए और शादी के दौरान स्टेज पर मां बेटियों की फोटो खींचने लगे।
इस पर किशोरी ने उन्हें फोटो खींचने से मना भी किया। कुछ दिनों बाद आरोपी दीपू शर्मा द्वारा किशोरी के इंस्टाग्राम में अश्लील वीडियो भेजकर डिलीट कर दिया गया। इससे किशोरी को लगा कि गलती से वीडियो फॉरवर्ड हो गया होगा परंतु आरोपियों की मंशा कुछ और ही थी जिसे वह समझ नहीं पाई। इसी बीच 19 अप्रैल को किशोरी की सहेली ने फोन कर बताया कि तुम्हारे इंस्टाग्राम आईडी क फर्जी आईडी से संचालित कर आपत्तिजनक फोटो एवं वीडियो डाला गया है।
इसकी जानकारी मिलते ही किशोरी जब अपनी इंस्टाग्राम आईडी खोलकर देखी तो उसके होश उड़ गए। देखने पर पाया कि फर्जी आईडी से उसका, बहन तथा मां का एडिट किया हुआ आपत्तिजनक फोटो पोस्ट किया हुआ था। वहीं आरोपियों ने किशोरी की आईडी से ग्रुप फोटो को भी निकालकर आपत्तिजनक वीडियो भी पोस्ट किया था।

युवती की चिकनी-चुपड़ी बातों में आकर युवक ने शेयर मार्केट में लगा दिए 12.65 लाख, अब मोबाइल आ रहा बंद


नाबालिग ने मैसेज किया तो रखी आपत्तिजनक डिमांड
इस मामले की जानकारी लेने के लिए जब किशोरी ने आरोपियों के फर्जी इंस्टाग्राम आईडी पर मैसेज कर जानना चाहा कि ऐसा कौन कर रहा है, क्यों कर रहा है तो दूसरी तरफ से आरोपियों ने वीडियो कॉल पर न्यूड आकर बात करने की मांग रखी। साथ ही धमकी भी दी कि यदि उनकी बात नहीं मानी तो एडिट करके फर्जी आपत्तिजनक वीडियो एवं फोटो वायरल कर देंगे।

मोहल्लेवासियों ने किया पुलिस के हवाले
अंतत: इस पूरे घटना से क्षुब्ध किशोरी ने इसकी जानकारी अपनी मां, बड़ी बहन तथा मोहल्ले के कुछ लोगों को दी। इस पर मोहल्ले के लोगों ने आरेापियों को बुलाकर पूरे मामले की गहनता से जांच की तो उनका शर्मनाक कृत्य पकड़ा गया।
बताया जा रहा है कि मोहल्ले के लोगों ने पहले आरोपियों की जमकर पिटाई की, फिर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। मामले में विश्रामपुर पुलिस ने धारा 509 ख, 67 बी व पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News / Surajpur / मां और 2 बेटियों का इंस्टाग्राम पर युवकों ने पोस्ट किया अश्लील फोटो-वीडियो, नाबालिग बेटी से बोले- वीडियो कॉल पर न्यूड आओ

ट्रेंडिंग वीडियो