scriptवोट पंडूम अभियान में ढोल बजाकर, हल्दी चावल का तिलक लगाकर दे रहे आमंत्रण | Vote Pandoom campaign,invitation playing drums, tilak of turmeric,rice | Patrika News
सुकमा

वोट पंडूम अभियान में ढोल बजाकर, हल्दी चावल का तिलक लगाकर दे रहे आमंत्रण

CG Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन 2023 में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रमों के तहत प्रचार किया जा रहा है।

सुकमाOct 21, 2023 / 02:39 pm

Kanakdurga jha

वोट पंडूम अभियान में ढोल बजाकर, हल्दी चावल का तिलक लगाकर दे रहे आमंत्रण

वोट पंडूम अभियान में ढोल बजाकर, हल्दी चावल का तिलक लगाकर दे रहे आमंत्रण

सुकमा। CG Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन 2023 में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रमों के तहत प्रचार किया जा रहा है। इसमें प्रभात फेरी, विभिन्न प्रतियोगिता, सायकल रैली, मानव श्रृंखला मतदाता जागरूकता रैली जैसे आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें : विज्ञान-गणित मॉडल प्रदर्शनी देखने बच्चे


जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है इसी क्रम में जिले के नागरिकों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए वोट पंडूम नेवता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जिले में सभी वर्ग सहित अति संवेदनशील में शत प्रतिशत मतदान करने हेतु गांव-गांव में शिक्षक के साथ छात्र-छात्राओं द्वारा डब्बा, ढोल बजाकर, तिलक लगाकर हल्दी चावल के आमंत्रण कार्ड देकर अपील की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सुकमा जिला अतिसंवेदनशील जिलों में से एक सुकमा जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है। साथ ही विधानसभा चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद से पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गई है।
यह भी पढ़ें : कबाड़ के जुगाड़ से विद्यार्थियों ने गणित विज्ञान की अवधारणाओं को समझा


50 हजार से अधिक परिवारों को आमंत्रण पत्र
इस अभियान के अंतर्गत जिले के लगभग 50 हजार से अधिक परिवारों को आमंत्रण पत्र भेज कर लोकतंत्र के निर्माण में सभागिता निभाने, मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत इसे सफल बनाने हेतु, नवरात्रि में आयोजन विभिन्न कार्यक्रम में मतदाताओं को वितरण कर मतदान करने हेतु जागरुकता कार्यक्रम जारी है।

Hindi News/ Sukma / वोट पंडूम अभियान में ढोल बजाकर, हल्दी चावल का तिलक लगाकर दे रहे आमंत्रण

ट्रेंडिंग वीडियो