scriptCG Naxal News: नक्सलियों का जल्द होगा खात्मा! दक्षिण बस्तर में PPCM सहित 6 ने किया सरेंडर, कई संगीन वारदात में थे शामिल | CG Naxal News: 6 Naxalites including PPCM surrendered in South Bastar | Patrika News
सुकमा

CG Naxal News: नक्सलियों का जल्द होगा खात्मा! दक्षिण बस्तर में PPCM सहित 6 ने किया सरेंडर, कई संगीन वारदात में थे शामिल

CG Naxal News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा व दंतेवाड़ा जिले में शनिवार को कुल छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया।

सुकमाJul 08, 2024 / 07:49 am

Khyati Parihar

CG Naxal News
CG Naxal News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा व दंतेवाड़ा जिले में शनिवार को कुल छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया। इस दौरान सुकमा में दो इनामी माओवादियों समेत पांच नक्सलियों ने हथियार डाले, तो वहीं दंतेवाड़ा में भी एक इनामी नक्सली ने सरेंडर किया।
बता दें कि सुकमा जिले में सक्रिय 3 लाख के दो इनामी नक्सली सहित पांच नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्म समर्पित करटम सुक्का पर दो लाख का इनाम था। इसके अलावा हड़मा पर एक लाख का इनाम था। इसके साथ ही दिरदो केशा, मुचाकी मासा व मड़कम मासा (Naxal News) ने आत्मसमर्पण किया। इन सभी ने एएसपी डीआरजी सुकमा सपन चौधरी के समक्ष बिना हथियार के आत्मसमर्पण किया।
CG Naxal News
यह भी पढ़ें

Naxal Attack: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों का उत्पात, क्लेमोर से किया हमला, 2 जवान घायल

CG Naxal News: में 8 लाख के इनामी नक्सली ने डाला हथियार

वहीं दंतेवाड़ा में एक 8 लाख के इनामी नक्सली पीपीसीएम और कंपनी नंबर 6 के सदस्य, कम्युनिकेशन टीम सदस्य चैतू डोडी ने शनिवार को डीआरजी कार्यालय दंतेवाड़ा में बिना हथियार आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित सभी नक्सलियों पर कई संगीन वारदात में शामिल रहने का आरोप है।
आत्मसमर्पित माओवादी नक्सली चैतू डोडी पामेड एरिया कमेटी में पार्टी सदस्य के रूप में और दंडकारण्य सब जोनल कमेटी में कम्युनिकेशन टीम सदस्य के रूप में कार्य कर चुका है। अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पित नक्सलियों को छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। दंतेवाड़ा में पिछले साढ़े 3 सालों में 187 ईनामी सहित कुल 845 नक्सली सरेंडर कर समाज की मुख्यधारा में जुड़ चुके हैं।

Hindi News / Sukma / CG Naxal News: नक्सलियों का जल्द होगा खात्मा! दक्षिण बस्तर में PPCM सहित 6 ने किया सरेंडर, कई संगीन वारदात में थे शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो