scriptपीएम मोदी जल्द कर सकते हैं नेपाल दौरा, ओली ने दिया निमंत्रण | PM Narendra Modi could visit Nepal soon on KP Sharma Oli invitation | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी जल्द कर सकते हैं नेपाल दौरा, ओली ने दिया निमंत्रण

PM Modi Nepal Visit: पीएम मोदी जल्द ही नेपाल का दौरा कर सकते हैं। हाल ही में इस बारे में जानकारी सामने आई है।

नई दिल्लीSep 04, 2024 / 12:47 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi with Nepal's PM KP Sharma Oli

Indian PM Narendra Modi with Nepal’s PM KP Sharma Oli

भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी (Indian PM Narendra Modi) इस समय ब्रुनेई (Brunei) और सिंगापुर (Singapore) के 2-2 दिवसीय दौरे पर हैं। कुछ दिन पहले पीएम मोदी यूक्रेन (Ukraine) और पोलैंड (Poland) का भी दौरा कर चुके हैं। पीएम मोदी देश की स्वतंत्र विदेश नीति को बेहद ही अहम मानते हैं। पीएम मोदी का मानना है कि भारत की स्वतंत्र विदेश नीति के तहत दूसरे देशों से मज़बूत संबंध होने चाहिए। भारत की विदेश नीति के मामले में पीएम मोदी दूसरे देशों को भी दखलंदाज़ी नहीं करने देते। दूसरे देशों से संबंधों को मज़बूत करने के लिए पीएम मोदी अक्सर ही उन देशों के लीडर्स के निमंत्रण पर वहाँ दौरा भी करते हैं। ऐसे में जल्द ही पीएम मोदी नेपाल (Nepal) का दौरा कर सकते हैं।

ओली ने दिया निमंत्रण

नेपाल की विदेश मंत्री आरज़ू राणा देउबा (Arzu Rana Deuba) कुछ समय पहले ही भारत दौरे पर आई थी। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को कुछ समय पहले ही एक बार फिर नेपाल के पीएम बने केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) का निमंत्रण भी दिया था। देउबा ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी और उम्मीद जताई कि नेपाली पीएम ओली के निमंत्रण पर पीएम मोदी जल्द ही नेपाल का राजकीय दौरा करेंगे।

पीएम मोदी ने स्वीकार किया ओली का निमंत्रण

देउबा ने यह भी बताया कि पीएम मोदी ने ओली का निमंत्रण स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम को नेपाल दौरे के लिए ज़रूरी व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया। हालांकि पीएम मोदी का यह नेपाल दौरा कब होगा, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषण नहीं की गई है और न ही इस बारे में कोई रिपोर्ट सामने आई है, लेकिन पीएम मोदी जल्द ही नेपाल का दौरा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

यात्रियों से भरी बस पलटी, 8 लोगों की मौत और 13 घायल

Hindi News/ world / पीएम मोदी जल्द कर सकते हैं नेपाल दौरा, ओली ने दिया निमंत्रण

ट्रेंडिंग वीडियो