scriptBlack Magic: मालदीव के राष्ट्रपति पर काला जादू करने के आरोप में इन 2 मंत्रियों समेत 4 लोग गिरफ्तार | Black Magic: 4 people including these 2 ministers arrested on charges of doing black magic on the President of Maldives | Patrika News
विदेश

Black Magic: मालदीव के राष्ट्रपति पर काला जादू करने के आरोप में इन 2 मंत्रियों समेत 4 लोग गिरफ्तार

Black Magic: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में 2 मंत्रियों समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 09:05 pm

M I Zahir

Black Magic

Black Magic

Black Magic: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (Mohamed Muizzu) के खिलाफ काला जादू करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मंत्रियों में पर्यावरण मंत्री और उनके पूर्व पति भी शामिल हैं।

7 दिन की रिमांड पर

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार संदिग्धों में मोहम्मद रमीज भी शामिल हैं, 7 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया है, फातिमा शमनाज सलीम को पर्यावरण मंत्रालय के पद से भी हटा दिया गया है।

ऐसा करने से इनकार

मालदीव ( Maldeives) के शमनाज़ सलीम, जो पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री थीं, उनके पूर्व पति एडम रमीज़, जो राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री के रूप में कार्यरत थे, और दो अन्य को गिरफ्तार किया गया था, हालांकि, उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

जलवायु परिवर्तन और ऊर्जा राज्य मंत्री

सलीम मालदीव में पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और ऊर्जा राज्य मंत्री हैं। 23 जून को, शमनाज़ को दो अन्य संदिग्धों के साथ गिरफ्तार किया गया और सात दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया गया।
मालदीव स्थित सन के अनुसार, पर्यावरण मंत्रालय की वेबसाइट पर एक बार राजनीतिक नियुक्त व्यक्ति के रूप में सूचीबद्ध शमनाज़ को पूर्व राजनीतिक नियुक्त व्यक्ति की सूची में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मामले की जांच

मुख्य पुलिस प्रवक्ता, सहायक पुलिस आयुक्त अहमद शिफान ने सन को बताया, “पुलिस शमनाज़ और दो अन्य व्यक्तियों से जुड़े एक मामले की जांच कर रही थी।”

कोई आधिकारिक बयान नहीं

गौरतलब है कि मालदीव सरकार ने अभी तक इस स्थिति पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। शमनाज़ ने पहले राष्ट्रपति मुइज़ू के साथ पुरुष नगर परिषद के सदस्य के रूप में कार्य किया था जब वह शहर के मेयर थे।

शमनाज़ ने इस्तीफा दिया

पिछले साल मुइज़ू के राष्ट्रपति पद के लिए चुने जाने के बाद, शमनाज़ ने परिषद से इस्तीफा दे दिया, मुलियागे में राज्य मंत्री नियुक्त किया गया, और बाद में पर्यावरण मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया।

मालदीव : काला जादू का इतिहास

रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल 2023 में, मनधू पर एक 62 वर्षीय महिला को तीन पड़ोसियों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी, जिन्होंने उस पर काला जादू करने का आरोप लगाया था। व्यापक जांच के बाद, पुलिस ने कहा कि उन्हें इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला कि पीड़ित जादू-टोने में शामिल था।

शापित मुर्गा” फेंक दिया

2012 में एक अलग घटना में, एक विपक्षी राजनीतिक रैली पर कार्रवाई के दौरान, पुलिस ने दावा किया कि आयोजकों ने उनके कार्यालयों पर छापा मारने वाले अधिकारियों पर “शापित मुर्गा” फेंक दिया।

Hindi News/ world / Black Magic: मालदीव के राष्ट्रपति पर काला जादू करने के आरोप में इन 2 मंत्रियों समेत 4 लोग गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो