scriptदेवरिया में अमित शाह बोले- हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने के लिए तैयार विपक्षी दल | Amit Shah says Opposition parties ready to blame defeat on EVMs | Patrika News
यूपी न्यूज

देवरिया में अमित शाह बोले- हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने के लिए तैयार विपक्षी दल

देवरिया के चीनी मिल मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 4 जून को हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने के लिए विपक्षी दल तैयार रहे।

देवरियाMay 29, 2024 / 05:09 pm

Anand Shukla

Amit Shah says Opposition parties ready to blame defeat on EVMs
Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को महाराजगंज और देवरिया में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने तुष्टीकरण की राजनीति के लिए पिछड़े समाज के आरक्षण पर कैंची चलाने का काम किया है।
अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दल कहते हैं कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी। दस वर्ष से भाजपा की सरकार है, कोई आरक्षण खत्म नहीं किया गया। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस वाले झूठ बोलने में माहिर हैं। अभी ये सहारा के रिफंड का मुद्दा उठा रहे हैं। जब सहारा का घोटाला हुआ तो किसका राज था? अरे अखिलेश बाबू, आपकी सरकार में घोटाला हुआ। मोदी जी ने तो रिफंड की शुरुआत की। मैं आज यहां कह रहा हूं कि सहारा में जिन लोगों का पैसा फंसा है, हम उनकी पाई-पाई वापस करने वाले हैं।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव रामभक्तों पर गोली चलाने वाले और राम मंदिर बनाने वालों के बीच का चुनाव है। आपको तय करना है कि आप राम मंदिर बनाने वाले नरेंद्र मोदी जी के साथ रहोगे या गोली चलाने वाली सपा-कांग्रेस के साथ?
यह भी पढ़ें

सीएम योगी बोले- देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वालों का होगा ‘राम- नाम सत्य’

पीओके को हम लेकर रहेंगे: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे। आपकी एक वोट की ताकत देखिए कि मोदी जी ने आतंकवाद से मुक्त करा दिया। पुलवामा में आतंकवादी हमला हुआ, भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की और पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा है। कांग्रेस पार्टी देश को डरा रही है कि पीओके की बात मत करो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। अरे, राहुल बाबा पाकिस्तान के एटम बम से हम भाजपा वाले नहीं डरते।

जून को विपक्षी दल ईवीएम पर फोड़ेंगे हार का ठीकरा

उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी 305 सीट पाचवें चरण में ही पार कर चुके हैं। छठे और सातवें चरण में 400 पार करने वाले हैं। 4 जून को काउंटिंग है, 4 जून की दोपहर को ये दोनों शहजादे (राहुल गांधी और अखिलेश यादव) प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि ईवीएम खराब थी, इसलिए हम हार गए। इन्होंने तय कर लिया है कि अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ना है। 4 जून को ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ेंगे और 6 जून की इनकी टिकट बुक है, ये बैंकाक- थाईलैंड छुट्टी मनाने चले जाएंगे। राहुल बाबा 40 सीट भी पार नहीं कर रहे हैं और अखिलेश जी 4 के अंदर रहने वाले हैं।

हर जिले में एक- एक बड़ी चीनी मिल चालू की जाएगी: अमित शाह

अमित शाह ने आगे कहा कि देवरिया चीनी का कटोरा कहा जाता था, सपा- बसपा की सरकार में चीनी मिल बंद कर दी गई। हर जिले में एक- एक बड़ी चीनी मिल चालू की जाएगी। एथनॉल काे बढ़ावा देकर किसानों का भला किया गया है। मोदी जी ने को-ऑपरेटिव मंत्रालय चालू किया है। इस पूरे क्षेत्र के हर जिले में एक-एक बड़ी को-ऑपरेटिव चीनी मिल मोदी जी चालू करने वाले हैं।
उन्होंने कहा कि एक समय पूरा उत्तर प्रदेश माफिया और मच्छरों से घिरा था। हमारे योगी आदित्यनाथ ने मच्छर और माफिया दोनों का सफाया कर दिया। स्वच्छता करके मच्छर को समाप्त किया और उनका एक स्टाइल है, जिससे उन्होंने माफिया को भी समाप्त कर दिया। ये भूमि महान तपस्वी संत, युग प्रवर्तक देवरहा बाबा की भूमि है। देवरहा बाबा ही थे, जिन्होंने सालों पहले कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनने से कोई नहीं रोक सकता। आज देखिए, 75 साल से अटके हुए राम मंदिर का भूमि पूजन भी हुआ, बन भी गया और मोदी जी ने जनवरी में प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी।

Hindi News/ UP News / देवरिया में अमित शाह बोले- हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने के लिए तैयार विपक्षी दल

ट्रेंडिंग वीडियो