scriptइस बार कॉलेज-यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के आसार | Patrika News
पत्रिका विशेष

इस बार कॉलेज-यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के आसार

प्रदेश के कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी में इस बार छात्रसंघ चुनाव होने के आसार हैं। पिछले साल तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने चुनाव टाल दिए थे।

अजमेरJun 26, 2024 / 04:55 pm

Patrika Desk

College University Voting
इस बार विभिन्न छात्र संगठनों ने सरकार और नेताओं तक लॉबिंग शुरू कर दी है। राज्य में सत्र 2009-10 से जे.एम. लिंगदोह समिति की सिफारिश के अनुरूप छात्रसंघ चुनाव हो रहे हैं। इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद शामिल हैं।
पिछले साल छात्रसंघ चुनाव नहीं करवाए जाने का  छात्र संगठनों ने विरोध भी किया था। लिहाजा प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद इस साल छात्र संगठनों को चुनाव की उम्मीद है।

एकेडेमिक कैलेंड पर निगाह

कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने सत्र 2024-25 की प्रवेश पॉलिसी जारी की है जबकि एकेडेमिक कैलेंडर जारी होना शेष है। कैलेंडर आने के बाद ही छात्रसंघ चुनाव के मामले में स्थिति साफ होगी।  फिलहाल यूजी-पीजी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष के अलावा पीजी कोर्स में दाखिले जारी हैं। जुलाई के दूसरे पखवाड़े तक प्रवेश और नवीनीकरण का काम चलेगा।

क्या कहते हैं छात्र

पिछले साल छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए थे। इस बार हमने छात्रसंघ चुनाव की मांग की है। संगठन स्तर भी चर्चा की गई है। – आशूराम डूकिया, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एबीवीपी
छात्रसंघ चुनाव कराए जाने चाहिए। सरकार और उच्च शिक्षा विभाग को पत्र भेजकर मांग करेंगे। – भगवानसिंह, पूर्व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष

Hindi News / Patrika Special / इस बार कॉलेज-यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो