scriptजेट परीक्षा: कोटा के सेंटर से गायब हुई ओएमआर शीट, पता चला जोधपुर में | Patrika News
पत्रिका विशेष

जेट परीक्षा: कोटा के सेंटर से गायब हुई ओएमआर शीट, पता चला जोधपुर में

जोधपुर में कॉपियों की जांच के दौरान एक ओएमआर शीट कम मिलने का चला पता। प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए हुई थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा।

जोधपुरJun 26, 2024 / 03:26 pm

Patrika Desk

JET Exam
 देशभर में नीट का पर्चा लीक होने का मामला शांत ही नहीं हुआ कि अब राजस्थान में ओएमआर शीट चोरी होने का मामला सामने आया है। दरअसल, कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर की ओर से प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेट) कराई गई थी। यह परीक्षा जोधपुर सहित प्रदेश के 5 शहरों में कराई गई थी।
परीक्षा के बाद कॉपियों की जांच के दौरान कोटा शहर के एक सेंटर से एक ओएमआर शीट कम मिलने का मामला सामने आया है। इस पर कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर प्रशासन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कोटा के एक परीक्षा सेंटर से एक ओएमआर शीट चोरी या गायब होने की घटना की जानकारी मिलते ही कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर प्रशासन ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ओएमआर शीट कैसे और कब चोरी हुई।

2 जून को हुई थी जेट

राजस्थान के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में वर्ष 2024-25 सत्र में प्रवेश के लिए 2 जून को संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2024, प्री-पीजी व पीएचडी प्रवेश परीक्षा (जेट) हुई थी। परीक्षा जोधपुर सहित प्रदेश के पांच शहरों के 94 केन्द्रों पर हुई थी। इसमें जोधपुर के 26, जयपुर के 24, बीकानेर-उदयपुर के 15-15 व कोटा के 14 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा हुई थी।

रिजल्ट तैयार

जेट परीक्षा आयोजक कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर की ओर से परीक्षा का रिजल्ट तैयार कर लिया गया है। लेकिन, विश्वविद्यालय प्रशासन इस एक ओएमआर शीट के नहीं मिलने तक रिजल्ट घोषित नहीं करेगा।

जानकारी मांगी

जेट परीक्षा के बाद जोधपुर लाई गई सभी ओएमआर की जांच के दौरान कोटा शहर के एक सेंटर से एक ओएमआर कम मिलने का पता चला। इस पर कोटा के सिटी कॉर्डिनेटर से बात कर मामले की पूरी जानकारी मांगी गई। वहीं, पुलिस में इस मामले की एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Hindi News / Patrika Special / जेट परीक्षा: कोटा के सेंटर से गायब हुई ओएमआर शीट, पता चला जोधपुर में

ट्रेंडिंग वीडियो