scriptWeather Update: तेज हवाओं के साथ शाम को बरसे बदरा, बदला मौसम का मिजाज | Clouds rained in the evening with strong winds, weather changed | Patrika News
पत्रिका विशेष

Weather Update: तेज हवाओं के साथ शाम को बरसे बदरा, बदला मौसम का मिजाज

जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में सोमवार देर शाम मौसम का मिजाज बदला। इस दौरान अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई, जो रुक-रुक कर रात तक चली।

सवाई माधोपुरJun 25, 2024 / 04:54 pm

Patrika Desk

Weather Update on Sawai Madhopur
इस दौरान हवा भी तेज गति से चलती रही। तेज हवा से कई लोगों के सामान उड़ गए तो वहीं कई होर्डिंग्स भी फट गए।

मौसम का मिजाज बदला

सोमवार को सुबह के समय मौसम का मिजाज तीखा था। तेज धूप लोगों को सता रही थी। दोपहर में लोग उमस के चलते बेहाल थे। लेकिन शाम करीब 6 बजे शुरू हुआ बारिश और तेज हवाओं का झोंका लोगों के लिए राहत लेकर आया। इस दौरान सुबह से गर्मी और उमस झेल रहे लोगों को काफी हद तक राहत मिली। बारिश के कारण शहर की सड़कों पर पानी बह निकला। बारिश का दौर थमने के बाद भी ठण्डी हवा चलती रही, जिससे लोगों को रात में गर्मी से राहत नजर आई।

तेज हवा से उड़ा होर्डिंग, हादसे का खतरा

जिला मुख्यालय पर शाम को तेज हवा के साथ हुई बारिश से कई लोगों के सामान उड़ गए तो कुछ होर्डिंग फट गए। इस दौरान आलनपुर मण्डी रोड स्थित यूनिपोल पर लगा एक होर्डिंग हवा में लहरा गया। इस दौरान इसके गिरने के डर से लोग यहां से बचकर निकले। वहीं अचानक हुई बारिश से राहगीरों एवं दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी हुई। कई लोग भीगते हुए घर निकले तो कुछ ने बारिश से बचने को दुकानों एवं अन्य स्थानों की शरण ली।

कई कॉलोनियों में हुई जलभराव की समस्या

देर शाम तक झमाझम बारिश से कई कॉलोनियों में जलभराव की समस्या हो गई। ऐसे में वाहन चालकों व राहगीरों को भी आवाजाही में दिक्कत हुई। वहीं कई जगह सड़कों पर बने गड्ढों में बरसाती पानी भरने से लोग परेशान होते नजर आए।

तापमान में आई गिरावट

इन दिनों बदल रहे मौसम के मिजाज से अब दिन व रात के तापमान में भी गिरावट आने लगी है। करीब चार दिन पहले दिन का तापमान में 42 से अधिक था। वह अब लुढककर 38 डिग्री पर आ पहुंचा है। जिला मुख्यालय पर सोमवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

Hindi News / Patrika Special / Weather Update: तेज हवाओं के साथ शाम को बरसे बदरा, बदला मौसम का मिजाज

ट्रेंडिंग वीडियो