scriptवेडिंग शूटिंग बंद करने व आयोजनों में मिष्ठान सीमित रखने की अपील | Patrika News
पत्रिका विशेष

वेडिंग शूटिंग बंद करने व आयोजनों में मिष्ठान सीमित रखने की अपील

समग्र दिगंबर जैन बघेरवाल सामाजिक संस्था बूंदी प्रांत की बैठक सुदर्शनोदय अतिशय क्षेत्र आवां मंदिर परिसर में केंद्रीय अध्यक्ष एनके जैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें जैन बघेरवाल समग्र बूंदी व कोटा प्रांत अध्यक्ष समेत केंद्रीय व प्रांत प्रतिनिधि एवं समाज के लोग मौजूद रहे।

बूंदीJun 25, 2024 / 04:16 pm

Patrika Desk

Food waste need to stop in marriage
बैठक में समाज के  जनगणना अभियान कार्य पर चर्चा की। केंद्रीय अध्यक्ष एन के जैन ने कहा की समग्र दिगम्बर जैन बघेरवाल के प्रांतों में पारमार्थिक न्यास बन गए है। न्यास में आर्थिक सहयोग देने के लिए समाज के लोगों को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि समाज में बच्चों को शिक्षा पर फोकस करें। धन के अभाव में कोई प्रतिभा वंचित भी नहीं रहे।
उन्होंने कहा समाज के असहाय, विधवा एवं आर्थिक जरुरतमंद को हर मदद का प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि शादी से पहले वेडिंग शूटिंग बंद करने, आयोजनों में मिष्ठान सीमित रखने, टूटते वैवाहिक संबंधों के लिए प्रांतों में टीम गठित कर इनको रोकने की पहल की अपील की।
केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नेत्रदान, रक्तदान व देहदान के लिए भी प्रेरित करे। इनके अलावा पशुओं व पक्षियों के लिए, चारा, दाना व पानी की व्यवस्था में भी समाज आगे आए।

इससे पूर्व समाज अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों ने 10 वीं बोर्ड टॉपर छात्रा निधि जैन को लेपटॉप, राशि व अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया। बैठक में बूंदी प्रांत अध्यक्ष महावीर धानोत्या ने समाज विकास पर जोर देते हुए कहा कि शीघ्र ही समाज की बोर्ड परीक्षाओं में अस्सी फीसदी से ज्यादा अंक लाने एवं राजकीय सेवा में नवचयनित अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।
कोटा प्रांत अध्यक्ष सुरेश हरसौरा ने जनगणना प्रपत्र की जानकारी दी। कोटा प्रांत महामंत्री राजेंद्र ताथेडिया ने भी विचार रखे। जनगणना संयोजक अशोक डूंगरवाल ने ऑनलाइन एप्प से अवगत कराया। नरेश सुरलाया ने जनगणना अभियान को गति देने पर जोर दिया।
बैठक में भीमराज जैन, मनीष जैन, मनीष बोरखण्डिया, चौथमल जैन, भंवर लाल जैन, पवन धनोत्या, रितेश धनोप्या ने भी विचार रखे।

Hindi News / Patrika Special / वेडिंग शूटिंग बंद करने व आयोजनों में मिष्ठान सीमित रखने की अपील

ट्रेंडिंग वीडियो