scriptRajasthan New District: राजस्थान के इस नए जिले को हटाया तो होगा आंदोलन, कलक्ट्रेट का घेराव कर विरोध प्रदर्शन | Patrika News
सीकर

Rajasthan New District: राजस्थान के इस नए जिले को हटाया तो होगा आंदोलन, कलक्ट्रेट का घेराव कर विरोध प्रदर्शन

Rajasthan New District: प्रदर्शनकारियों ने कलक्ट्रेट में घुसने की कोशिश की जिस पर पुलिस ने रोकने पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई।

सीकरJun 22, 2024 / 03:24 pm

Santosh Trivedi

neem ka thana
Rajasthan New District: राजस्थान के नीमकाथाना जिले में बिजली और पानी की समस्या को लेकर शुक्रवार को सांसद अमराराम और विधायक सुरेश मोदी के नेतृत्व में कलक्ट्रेट का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और मांगों को लेकर कलक्टर शरद मेहरा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कलक्ट्रेट में घुसने की कोशिश की जिस पर पुलिस ने रोकने पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई। धरने के दौरान सांसद अमराराम ने कहा कि भीषण गर्मी में एतिहासिक बिजली कटौती हो रही है और पानी नहीं देकर प्यासे मरने का काम सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी 45 डिग्री का रिकॉर्ड और सरकार बिजली काटने का रिकॉर्ड तोड़ रही है।
राजस्थान में किसान को आम लोगों को और कारखाने को जितनी बिजली चाहिए उससे दो गुना बिजली राजस्थान में बन रही है, लेकिन बिजली देने की सरकार की नीयत नहीं है। बिजली मंत्री अंबानी, अडानी के पावर प्लांट को बिजली सप्लाई कर रहा है। सांसद ने कहा कि 2 रुपए में बिजली बन रही है, लेकिन प्रदेश की जनता बिजली के 8 रुपए चुका रही है फिर भी जनता को बिजली नसीब नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर नीमकाथाना जिला को हटाया गया तो 48 घंटे में नीमकाथाना जिले के आदेश वापस करना होगा।
सांसद अमराराम और विधायक सुरेश मोदी ने बिजली और पानी की समस्या बहाल करने के लिए 7 दिन का अल्टीमेट दिया है। इस दौरान बड़ी संया में लोग मौजूद रहे। सभा को पूर्व प्रधान कांता प्रसाद शर्मा, वरिष्ठ नेता राजेन्द्र यादव, उपसभापती महेश मेगोतिया, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष राजेन्द्र मेहरानिया, नीमकाथाना ब्लॉक अध्यक्ष मदनलाल सैनी, पाटन ब्लॉक अध्यक्ष मालाराम वर्मा, नगर अध्यक्ष बलदेव यादव, मंडल अध्यक्ष प्रहलादा मेहरानिया, पंचायत समिति सदस्य भूपेन्द्र सिंह, राजपाल डोई, श्रीराम यादव, किसान महासभा जिला अध्यक्ष गोरधन तेतरवाल, अधिवक्ता गोपाल सैनी सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया।

Hindi News/ Sikar / Rajasthan New District: राजस्थान के इस नए जिले को हटाया तो होगा आंदोलन, कलक्ट्रेट का घेराव कर विरोध प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो