scriptHoliday: खुशखबरी! भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किए आदेश | Holiday in Schools in Seoni District Madhya pradesh collector order issued after IMD Very Heavy Rain Alert | Patrika News
सिवनी

Holiday: खुशखबरी! भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

Holiday: एमपी में कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। वहीं कई जिलों में अतिभारी बारिश के अलर्ट के बाद कलेक्टर ने निजी और सरकारी सभी स्कूलों में अवकाश के आदेश जारी कर दिए हैं।

सिवनीJul 23, 2024 / 05:30 pm

Sanjana Kumar

school holiday

एमपी के सिवनी जिले में भारी बारिश के अलर्ट के बाद स्कूलों में छुट्टी घोषित।

School Holiday: मध्य प्रदेश में भारी बारिश (heavy rain) हो रही है। सिवनी जिले में जिले का जनजीवन प्रभावित हुए है। वैनगंगा नदी में बाढ़ आ गई है, वहीं कई नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। आबाद वा इसके साथ ही मौसम विभाग ने और भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए सिवनी जिले की कलेक्टर संस्कृति जैन ने सरकारी और निजी सभी स्कूलों में अवकाश के आदेश जारी कर दिए हैं। आने वाले दो दिनों तक नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के स्कूलों की छुट्टी घोषित रहेगी।
बता दें कि पूरे मध्य प्रदेश के सिवनी में लगातार बारिश का दौर जार है। भारी बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर सिवनी जिले और शहर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसे देख कलेक्टर संस्कृति जैन ने जिले में हो बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की और बच्चों की छुट्टी के आदेश दिए। आदेश के मुताबिक 23 और 24 जुलाई को सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में अवकाश रहेगा।
School Holiday
इनसेट कलेक्टर की ओर से जारी स्कूलों में छुट्टी का आदेश।

ये भी पढ़ें: MP Flood: एमपी में बारिश का कहर, घरों में पानी भरा, लोग छतों पर रहने को मजबूर, तस्वीरों में देखें हाल
ये भी पढ़ें: Heavy Rain: थम गई ट्रेनों की रफ्तार, नई दिल्ली-चेन्नई रूट पर धंसा रेलवे ट्रैक, टल गया बड़ा हादसा

सिवनी में कुछ घंटों में 7 इंच बारिश, भीमगढ़ बांध के 5 गेट खोले

सिवनी में सोमवार सुबह तक 3 इंच और शाम तक 4 इंच बारिश दर्ज की गई। एक दिन के कुछ ही घंटों में हुई 7 इंच बारिश के बाद यहां स्थित भीमगढ़ बांध के 5 गेट खोल गए। स्थिति ये है कि केवलारी और कुरई में गांवों का संपर्क टूट चुका है। जिले में लगातार बारिश से अतिवृष्टि जैसे हालात हो गए हैं। नदीनाले उफान पर हैं।
Heavy Rain
पुल-पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है। इन पुलिया पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं। नगर क्षेत्र के मकान और दुकानों तक पानी पहुंच गया है।

सिवनी शहर में घरों में भरा पानी, लोगों में आक्रोश

शहर के बुधवारी बाजार, लोहा गली में लगातार बारिश के बाद पानी भर गया है। यह पानी सड़क से होक र दुकानों में भरने लगा है। दुकानदारों की परेशानी बढ़ गई है।
रविवार 21 जुलाई से विवेकानंद वार्ड के गली नंबर तीन और लड़ैया मोहल्ला के करीब 100 घरों में बारिश का भरा है। किचन, बेडरूम सब डूबा है। रहवासी पानी निकालने में ही लगे थे कि इस बीच सोमवार सुबह 11.30 बजे से बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया। जो देर शाम तक जारी रहा। लोगों की स्थिति पता चलते ही पार्षद और नपा अमला निरीक्षण करने पहुंचे। लेकिन कोई समधान न होने से रहवासियों में नाराजगी नजर आ रही है।

Hindi News/ Seoni / Holiday: खुशखबरी! भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो