scriptसिवनी व छपारा सीएमओ, घंसौर सीईओ को नोटिस जारी | Patrika News
सिवनी

सिवनी व छपारा सीएमओ, घंसौर सीईओ को नोटिस जारी

– लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी

सिवनीSep 03, 2024 / 05:51 pm

sunil vanderwar

बैठक में अफसरों से जानकारी लेतीं कलेक्टर।

बैठक में अफसरों से जानकारी लेतीं कलेक्टर।

सिवनी. जिले के अधिकारियों की बैठक लेकर कलेक्टर संस्कृति जैन ने अधिकारियों से विभिन्न योजना व कार्यों की जानकारी ली। जिसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए नोटिस जारी किया है। कलेक्टर जैन ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के ई-केवायसी प्रगति की समीक्षा कर कम प्रगति वाले नगरपालिका छपारा, नगरपालिका सिवनी तथा जनपद घंसौर के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त उपसंचालक पशुपालन विभाग को गौशालाओं के निरीक्षण न करने तथा केसीसी प्रकरणों में प्रगति न होने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक में जिला पंचायत सीईओ नवजीवन विजय, अपर कलेक्टर सीएल चनाप, अपर कलेक्टर सुनीता खंडायत एवं एसडीएम सिवनी मेघा शर्मा सहित सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति रही।

कलेक्टर जैन ने सीएम हेल्पलाइन, समय सीमा में दर्ज प्रकरणों, जनसुनवाई के साथ ही विभिन्न आयोगों से प्राप्त शिकायतों की निराकरण स्थिति की विभागवार विस्तृत समीक्षा की गई। प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी जनपद सीईओ, महाप्रबंधक जिला उद्योग कार्यालय तथा आईटीआई के अधिकारियों को पीएम विश्वकर्मा योजना के पात्र हितग्राहियों के चिन्हांकन करते हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। इसी तरह तालाब पट्टा आवंटन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने तथा नवीन तालाबों के चिन्हांकन के लिए मैदानी कर्मचारियों का दल बनाकर सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर जैन ने प्रधानमंत्री जन-मन योजना अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजातियों के हितग्राहियों को पात्रता अनुसार योजनाओं से लाभान्वित किए जाने की प्रगति की जानकारी ली। सभी संबंधित जनपद के अधिकारियों को विशेष ग्राम सभाओं के माध्यम से छूटे हितग्राहियों के चिन्हांकन एवं त्वरित रूप से लाभांवित किए जाने की कार्यवाही करने निर्देश दिए हैं। जिले में संचालित गौशालाओं को बेहतर बनाने एवं चरनोई भूमि को अतिक्रमण मुक्त करते हुए उन्नत किस्म नेपियर घास लगाने के निर्देश पशुपालन, ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर जैन ने नगरीय क्षेत्रों की साफ.-सफाई व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को रोस्टर बनाकर वार्डवार सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त अव्यवस्था करने वालों पर चालानी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

Hindi News/ Seoni / सिवनी व छपारा सीएमओ, घंसौर सीईओ को नोटिस जारी

ट्रेंडिंग वीडियो