scriptSuccess Story : मां कभी नहीं गई स्कूल, अब बेटी इंजीनियर बनकर करेगी सपना साकार | Success Story : Mother never went to school, now daughter will fulfill her dream by becoming an engineer | Patrika News
सवाई माधोपुर

Success Story : मां कभी नहीं गई स्कूल, अब बेटी इंजीनियर बनकर करेगी सपना साकार

खुशी की जेईई एडवांस्ड-2024 परीक्षा परिणाम में एसटी कैटैगरी में 205 एवं कॉमन रैंक लिस्ट रैंक 25894 मिली है। खुशी ने आईआईटी दिल्ली में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया है।

सवाई माधोपुरJun 25, 2024 / 06:14 pm

जमील खान

Gangapur City News : गंगापुरसिटी. निजी स्कूल से पढ़ी खुशी जोरवाल ने कभी नहीं सोचा था कि वह इतने बड़े मुकाम पर पहुंचेगी। खुशी के सपनों को अब नई मंजिल मिली है। अब उसे इंडिया के सबसे बड़े प्रतिष्ठित संस्थान आईआईटी दिल्ली में इंजीनियरिंग के लिए दाखिला मिला है। बेटी की इस उपलब्धि पर जहां परिजन खुश है, वहीं खुशी के शिक्षकों ने भी उसकी हौसला अफजाई की है। गौरतलब है कि खुशी जोरवाल जिले के बामनवास तहसील के छोटे से गांव राघोपुरा की रहने वाली है। खुशी शुरू से ही पढऩे में होशियार थी और इसने जयपुर में एक निजी विद्यालय से दसवीं में 95 फीसदी तथा 12वीं में 85.4 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।
सबसे बड़ी बात यह है कि खुशी ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स व एडवांस्ड के लिए किसी भी कोचिंग संस्थान में दाखिला नहीं लिया था। इसने स्कूली शिक्षा के साथ-साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कोचिंग ली थी और पहले अटैम्प में ही खुशी ने जेईई मेन्स-2024 परीक्षा परिणामों में 98.84 पर्सेंटाइल प्राप्त करते हुए जेईई एडवांस्ड परीक्षा-2024 में क्वालीफाइ करते हुए इसे आईआईटी दिल्ली में दाखिला मिला है।
खुशी की जेईई एडवांस्ड-2024 परीक्षा (JEE Advanced 2024 Exam) परिणाम में एसटी कैटैगरी में 205 एवं कॉमन रैंक लिस्ट रैंक 25894 मिली है। खुशी ने आईआईटी दिल्ली में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया है। बता दें कि खुशी के पिता धारासिंह मीणा सामान्य परिवार से हैं और जबकि माता राजकुमारी मीणा हाउस वाइफ है। खुशी ने बताया कि उनकी सफलता में सबसे बड़ा योगदान उनकी मम्मी का है, जो स्वयं कभी स्कूल नहीं गई।
यह भी पढ़ें

Success Story: 6 साल में 12 नौकरी, UGC NET और फिर UPSC, जानिए राजस्थान के किसान परिवार के इस IPS बेटे की कहानी

यह भी पढ़ें :इसके बावजूद उन्होंने पढ़ाई को लेकर उस पर काफी ध्यान दिया। खुशी ने स्कूल डायरेक्टर विक्रम सिंह राठौड़ सहित शिक्षकों का आभार जताया। खुशी भविष्य में आईएएस बनकर देशसेवा करना चाहती है। इस दौरान खुशी का स्कूल प्रबंधन ने कार्यक्रम आयोजित कर जयपुर के आदर्श नगर विधानसभा सीट से विधायक रफीक खान द्वारा सम्मानित कराया।

Hindi News / Sawai Madhopur / Success Story : मां कभी नहीं गई स्कूल, अब बेटी इंजीनियर बनकर करेगी सपना साकार

ट्रेंडिंग वीडियो