scriptCG Ration Card: राशनकार्ड नवीनीकरण की डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक करा सकते हैं अपडेट.. | CG ration card renewal date extended, now you can update it till this date.. | Patrika News
रायपुर

CG Ration Card: राशनकार्ड नवीनीकरण की डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक करा सकते हैं अपडेट..

CG Ration Card: रायपुर जिले में राशन कार्डों के नवीनीकरण की तिथि बढ़ गई है। इसके बाद भी कई दुकानदार केवायसी करने में आनाकानी कर रहे हैं। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रायपुरSep 23, 2024 / 09:55 am

Shradha Jaiswal

cg ration card
CG Ration Card: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में राशन कार्डों के नवीनीकरण की तिथि बढ़ गई है। इसके बाद भी कई दुकानदार केवायसी करने में आनाकानी कर रहे हैं। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों के राशनकार्ड का नवीनीकरण नहीं हो पा रहा है। पिछली सरकार में लोगों के बड़ी संख्या में सामान्य राशन कार्ड बने थे।
यह भी पढ़ें

CG Ration Card: यहां राशन मिलना हो गया बंद? लोगों के हंगामे से खुला ये राज, खाद्य विभाग में मची खलबली

CG Ration Card: सरकार बदलते ही उन राशनकार्डों का फिर से नवीनीकरण किया जा रहा है। दो माह से यह प्रक्रिया चल रही है। नवीनीकरण पूरा नहीं हो पाने के कारण इसकी तिथि बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया गया है। लेकिन कुछ राशन दुकानों की मनमानी यह भी नहीं हो पा रहा है। उल्लेखनीय है कि रायपुर जिले में अलग-अलग ब्लॉक में 696 राशन दुकानें हैं। इनमें अलग-अलग श्रेणी के साढ़े 4 लाख से ज्यादा राशन कार्डधारी हैं। राशन कार्डों का नवीनीकरण नहीं होने से बाद में परेशानी होगी।

CG Ration Card: राशन की होती है हेराफेरी

राशन दुकानों में राशन की जमकर हेरोफेरी होती है। वर्ष 2022 का चावल घोटाला इसी तरह का मामला है। खाद्य विभाग ने सितंबर 2022 में प्रदेशभर के राशन दुकानों की जांच की थी। इसमें रायपुर जिले के 142 राशन दुकानों में 14 हजार 5 सौ क्विंटल चावल कम पाया गया था। इस चावल की अफरातफरी में राशन दुकान संचालकों का हाथ था। इस घोटाले की भरपाई के एवज में उनसे उतनी मात्रा में चावल या पैसा जमा करवाना था। लेकिन इसमें अब तक कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है।

Hindi News / Raipur / CG Ration Card: राशनकार्ड नवीनीकरण की डेट बढ़ी, अब इस तारीख तक करा सकते हैं अपडेट..

ट्रेंडिंग वीडियो