scriptCG News: गांव की जमीन पर बनेंगे विधायकों के बंगले, विरोध में ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, प्रोजेक्ट पर रोक लगाने की मांग… | Bungalows of MLAs will be built on village land | Patrika News
राजनीति

CG News: गांव की जमीन पर बनेंगे विधायकों के बंगले, विरोध में ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, प्रोजेक्ट पर रोक लगाने की मांग…

CG News: विधायकों के बंगले और हाउसिंग बोर्ड के प्रस्तावित प्रोजेक्ट का विरोध शुरू हो गया है। ग्रामवासी इसके विरोध में उतर गए हैं। शुक्रवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे।

रायपुरSep 28, 2024 / 04:15 pm

Love Sonkar

CG news
CG News: नवा रायपुर से लगे ग्राम पंचायत नकटी (सम्मानपुर) की जमीन पर विधायकों के बंगले और हाउसिंग बोर्ड के प्रस्तावित प्रोजेक्ट का विरोध शुरू हो गया है। ग्रामवासी इसके विरोध में उतर गए हैं। शुक्रवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। राजस्व मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए प्रोजेक्ट पर रोक लगाने की मांग की।
यह भी पढ़ें:CG News: छत्तीसगढ़ के निगम मंडलों में हुई नियुक्तियां, इन विधायकों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

ग्रामीणों के मुताबिक नकटी के खसरा नंबर 460 में विधायक कॉलोनी और हाउसिंग बोर्ड के प्रोजेक्ट स्वीकृ़त किया गया है। इसके विरोध में ग्रामीणों ने ग्रामसभा में प्रस्ताव पारित किया। ग्रामीणों का कहना है कि उस जमीन पर कई सालों से गांव वाले निवासरत हैं। गांव की घनी आबादी बसी है। पूरी आबादी को हटाकर जमीन लेने की तैयारी की जा रही है।
इससे ग्रामीण बेघर हो जाएंगे। इस प्रोजेक्ट पर तत्काल रोक लगानी चाहिए। बड़ी संख्या में गांव के महिला-पुरुष उस समय पहुंच गए, जब राजस्व मंत्री जिला पंचायत की सामान्य सभा में थे। बाद में ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग पूरी करने की मांग की। इससे पहले वे स्थानीय विधायक के समक्ष अपनी मांग रख चुके हैं।

Hindi News / Political / CG News: गांव की जमीन पर बनेंगे विधायकों के बंगले, विरोध में ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, प्रोजेक्ट पर रोक लगाने की मांग…

ट्रेंडिंग वीडियो