scriptअहमदाबाद के गेमिंग जोन में विशेष टीम ने की जांच, 19 में से 2 के पास नहीं है एनओसी-बीयू | Patrika News
समाचार

अहमदाबाद के गेमिंग जोन में विशेष टीम ने की जांच, 19 में से 2 के पास नहीं है एनओसी-बीयू

अहमदाबाद महानगर पालिका के अतिरिक्त मुख्य दमकल अधिकारी मिथुन मिस्त्री ने बताया कि अहमदाबाद शहर में 19 गेमिंग जोन हैं। सभी में जांच की गई। उनकी एनओसी, उनके लाइसेंस, उनकी बीयू परमीशन, उनके फायर सेफ्टी एनओसी, वहां के स्ट्रक्टर की स्टेबिलिटी, उसकी क्षमता, उसके बिजली लोड और आपात स्थिति में वहां से निकलने के लिए आपातकालीन द्वार को जांचा गया।

अहमदाबादMay 26, 2024 / 11:06 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद के गेमिंग जोन में विशेष टीम ने की जांच, 19 में से 2 के पास नहीं है एनओसी-बीयू

राजकोट में टीआरपी गेमिंग जोन में शनिवार को लगी भीषण आग के बाद हरकत में आई राज्य सरकार ने राज्यभर के सभी गेमिंग जोन में उपयुक्त जांच के आदेश दिए हैं। इसके तहत रविवार को अहमदाबाद शहर के सभी गेमिंग जोन में जांच की गई।अहमदाबाद महानगर पालिका ने गेम जोन की उचित जांच के लिए विशेष टीम गठित कीं। इसमें फायरब्रिगेड, पुलिस व बिजली विभाग के प्रतिनिधि शामिल थे। इन टीमों ने शहर के सरदार पटेल रिंग रोड, एसजी हाईवे और सिंधु भवन क्षेत्र में स्थित गेमिंग जोन की जांच की। शहर में 19 गेमिंग जोन हैं। इन टीमों ने बारी बारी से इन सभी में जाकर फायर सेफ्टी की पालना, उनके साधनों के अलावा बिजली की सप्लाई की स्थिति और इमर्जेंसी एक्जिट सुविधा की जांच की। फायर एनओसी, फायर सेफ्टी के साधन और अन्य सभी दस्तावेज पूरेे होने पर भी यह जांच की गई।
राजकोट हादसे के बाद से राज्यभर में गेमिंग जोन बंद रखे गए हैं। एक्जिट (निकासी) गेट के अलावा संभावित आग दुर्घटना से निपटने के साधन समेत विविध पहलुओं की जांच की जाने के बाद गेमिंग जोन खुले रह सकेंगे।

ज्यादातर में आपातकालीन द्वार हैं कम

अहमदाबाद महानगर पालिका के अतिरिक्त मुख्य दमकल अधिकारी मिथुन मिस्त्री ने बताया कि अहमदाबाद शहर में 19 गेमिंग जोन हैं। सभी में जांच की गई। उनकी एनओसी, उनके लाइसेंस, उनकी बीयू परमीशन, उनके फायर सेफ्टी एनओसी, वहां के स्ट्रक्टर की स्टेबिलिटी, उसकी क्षमता, उसके बिजली लोड और आपात स्थिति में वहां से निकलने के लिए आपातकालीन द्वार को जांचा गया। 19 में से एक गेमिंग जोन के पास फायर एनओसी नहीं पाई गई। इसके अलावा एक गेमिंग जोन के पास बिल्डिंग यूज परमीशन भी नहीं था। बाकी सभी के पास पर्याप्त मंजूरी और प्रमाण पत्र थे। उन्होंने बताया कि हालांकि 19 में से ज्यादातर गेमिंग जोन में आपातकालीन द्वार की संख्या कम पाई गई। क्षमता के हिसाब से जितनी संख्या होनी चाहिए उस हिसाब से आपातकालीन द्वार नहीं मिले। ऐसे में इसके लिए जरूरी सुधार किए जाने की जरूरत है।

Hindi News / News Bulletin / अहमदाबाद के गेमिंग जोन में विशेष टीम ने की जांच, 19 में से 2 के पास नहीं है एनओसी-बीयू

ट्रेंडिंग वीडियो