scriptPM मोदी के सामने झुकते हैं ओम बिरला, राहुल गांधी ने स्पीकर पर लगाए आरोप तो BJP ने जारी कर दी तस्वीर | Om Birla bows PM Modi Rahul Gandhi accuses Speaker BJP releases pho | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी के सामने झुकते हैं ओम बिरला, राहुल गांधी ने स्पीकर पर लगाए आरोप तो BJP ने जारी कर दी तस्वीर

Loksabha: लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर आज गंभीर आरोप लगाया।

नई दिल्लीJul 01, 2024 / 06:34 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा में कांग्रेस सांसद और नेता विपक्ष राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर सवाल उठाते हुए कहा कि मैं जब अध्यक्ष से हाथ मिलाता हूं, तो उनके कंधे सीधे रहते हैं, लेकिन जब वे प्रधानमंत्री मोदी से हाथ मिलाते हैं तो झुक जाते हैं। राहुल गांधी के इस बयान के बाद सदन में हंगामा भी मचा। राहुल गांधी द्वारा स्पीकर को लेकर की गई टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पलटवार किया।
सोनिया गांधी के निर्देश पर स्पीकर झुकते थे-BJP
शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पुरानी फोटो शेयर की। जिसमें दिख रहा है कि तत्कालीन राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के कान में संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला झुककर कुछ बोल रहे हैं। शहजाद पूनावाला ने एक्स पर लिखा, ”राहुल गांधी ने भारतीय मूल्यों के अनुसार वरिष्ठ (उम्र या पद में) के सामने झुकने के लिए अध्यक्ष पर भयानक प्रहार किया। लेकिन, क्या आपको पता है कि अध्यक्ष कब झुके थे? जब राजीव शुक्ला ने सोनिया गांधी के निर्देश पर अध्यक्ष को सदन स्थगित करने का आदेश दिया- वह झुकना होता है।”
परिवार के निर्देश पर झुकते थे संस्थान

दूसरी पोस्ट में उन्होंने लिखा, “यह परिवार के निर्देशों के प्रति झुकना है, 2012 यह वह समय है, जब संस्थाओं ने वैसे ही झुकना शुरू कर दिया था जैसा उन्होंने 1975 में आपकी दादी इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल के दौरान किया था।”
 Om Birla bows PM Modi Rahul Gandhi accuses Speaker BJP releases pho
मेरे संस्कार कहते हैं बड़ों को झुककर नमस्कार करो-ओम बिरला

दूसरी तरफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी का सदन में जवाब भी दिया। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री सदन के भी नेता हैं। मेरी संस्कृति और संस्कार कहती है कि जो हमसे बड़े हैं, उनको झुककर नमस्कार करो, मुझे यही सिखाया गया है और बराबर वालों से बराबर का व्यवहार करो।”
ये भी पढ़ें:

Hindi News/ National News / PM मोदी के सामने झुकते हैं ओम बिरला, राहुल गांधी ने स्पीकर पर लगाए आरोप तो BJP ने जारी कर दी तस्वीर

ट्रेंडिंग वीडियो