scriptJammu and Kashmir: पाकिस्तानी आतंकी बाबर पर JKP ने रखा 3 लाख का इनाम | Jammu and Kashmir Police placed a bounty of Rs 3 lakh on Pakistani terrorist Babar | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu and Kashmir: पाकिस्तानी आतंकी बाबर पर JKP ने रखा 3 लाख का इनाम

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकी सुमामा उर्फ बाबर पर तीन लाख रुपए का इनाम का ऐलान किया है।

जम्मूAug 26, 2024 / 09:29 am

Shaitan Prajapat

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकी सुमामा उर्फ इलियास उर्फ बाबर की सूचना देने पर तीन लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। पुलिस के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाला सुमामा जम्मू-कश्मीर के युवाओं को धर्म के नाम पर बरगला कर आतंकी संगठनों में भर्ती करने और उनके जरिए आतंकियों को पैसा पहुंचाने के षड्यंत्र में लिप्त है। आतंकी बनने जा रहे कुछ युवाओं को जब पुलिस ने पकड़ा तो लश्कर ए तैयबा के इस साजिश का खुलासा हुआ। इसके बाद लगातार कार्रवाई की जा रही है।

कश्मीर में आतंकी की नई खेप तैयार कर रहा आतंकी

कश्मीर में आतंक की फसल पूरी तरह से साफ हो चुकी है। ऐसे में आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने नई रणनीति के तहत अब काम कर रहा है। पाकिस्तानी आतंकी सुमामा उर्फ इलियास उर्फ बाबर को आतंकियों की नई खेप तैयार करने का काम सौंप गया है। वहीं इसके विरूद्ध कार्रवाई करते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस ने अभियान छोड़ रखा है। इसमें ग्राउंड ह्यमून इंटेलीजेंस नेटवर्क की भी पूरी मदद ली जा रही है।

जिहादी मानसिकता पैदा करता है बाबर

आतंकी बाबर सोशल मीडिया के माध्यम से कश्मीर के युवाओं को बरगला रहा है। उनके अंदर जिहादी मानसिकता पैदा कर रहा है। इंटेलीजेंस यूनिट ने इस बारे में पूरी जानकारी एकत्र की है। यह आतंकी जेहाद के नाम पर कई आतंकी संगठनों का वित्तीय पोषण भी कर रहा है। आतंकियों तक हथियार और रसद पहुंचाने का भी इंतजाम कर रहा है।

Hindi News/ National News / Jammu and Kashmir: पाकिस्तानी आतंकी बाबर पर JKP ने रखा 3 लाख का इनाम

ट्रेंडिंग वीडियो