scriptकेंद्रीय मंत्री LGP President चिराग पासवान की गाड़ी का हुआ चालान, पटना से दिल्ली तक मच गया हडकंप | E challan Will Be Issued At Toll Plazas In Bihar For Fitness, Pollution Or Insurance | Patrika News
राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री LGP President चिराग पासवान की गाड़ी का हुआ चालान, पटना से दिल्ली तक मच गया हडकंप

Chirag Paswan: बिहार में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान का टोल प्लाजा पर ऑटोमैटिक चालान कट गया।

पटनाAug 27, 2024 / 11:18 am

Shaitan Prajapat

Chirag Paswan: बिहार में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान का टोल प्लाजा पर ऑटोमैटिक चालान कट गया। इसके बाद बिहार की राजधानी पटना से लेकर राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली तक हडकंप मच गया। केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का चालान कटने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मच गया। हालांकि बाद में अधिकारियों ने डैमेज कंट्रोल कर लिया। आपको बता दें कि सांसद, विधायकों को टोल टैक्स से छूट दी जाती है। परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया है कि यात्रा के दौरान गाड़ियों का प्रदूषण प्रमाण पत्र, बीमा और परमिट जरूरी है। इन कागजातों में अगर कोई कमी पाई जाती है तो तत्काल प्रभाव से आपकी गाड़ी का ऑटोमैटिक चालान हो जाएगा।

बिहार में लागू हुआ है नया सिस्टम

दरअसल बिहार सरकार ने ई-डिटेक्शन सिस्टम से ई-फाइन को चालू किया है। इसमें किसी गाड़ी पुख्ता कागजात न होने पर आपका चालान अपने आप कट जाएगा। इसी व्यवस्था के तहत केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान की गाड़ी का भी चालान कट गया। फिलहाल मंत्री के किस वाहन का चालान कटा है और कौन से कागजात नहीं थे। यह अभी साफ नहीं हुआ है।

सभी टोल प्लाजा पर ऑटोमैटिक चालान

बिहार सरकार ने अब प्रदेश के सभी टोल प्लाजा ई-डिटेक्शन सिस्टम चालू कर दिया है। इसके आधार पर धड़ाधड़ ऑटोमैटिक चालान हो रहा है। पिछले 19 दिनों में करीब 15 हजार गाड़ियों पर जुर्माना किया जा चुका है।

कागजात में कमी तो CCTV कैमरा कटेगा चालान

बिहार के परिवहन विभाग ने यह व्यवस्था दी है कि अगर आपकी गाड़ी का कोई भी कागजात मान्य नहीं है या फिर आपके पास उपलब्ध नहीं है तो फिर चालान कट जाएगा। इसके लिए हर टोल प्लाजा पर हाई रेज्यूलियूशन का CCTV कैमरा लगाया गया है। इतना ही नहीं चालना कटते ही आपके पास मैसेज भी आ जाएगा।

Hindi News/ National News / केंद्रीय मंत्री LGP President चिराग पासवान की गाड़ी का हुआ चालान, पटना से दिल्ली तक मच गया हडकंप

ट्रेंडिंग वीडियो