scriptतमिलनाडु सरकार के फैसले से महिला पुलिसकर्मियों की मौज, एक साल का मिलेगा मातृत्व अवकाश | Due to the decision of Tamil Nadu government, women policemen will get one year's maternity leave. | Patrika News
राष्ट्रीय

तमिलनाडु सरकार के फैसले से महिला पुलिसकर्मियों की मौज, एक साल का मिलेगा मातृत्व अवकाश

प्रदेश सरकार ने महिला पुलिसकर्मियों को एक साल का मातृत्व अवकाश (Maternity Leave) देने का फैसला किया है। इसके साथ ही तय किया है कि फिर से काम पर लौटने पर महिला पुलिसकर्मियों की वहां ड्यूटी लगाई जाएगी

चेन्नईAug 24, 2024 / 02:43 pm

Ashib Khan

तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने प्रदेश की महिला पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार ने महिला पुलिसकर्मियों को एक साल का मातृत्व अवकाश (Maternity Leave) देने का फैसला किया है। इसके साथ ही तय किया है कि फिर से काम पर लौटने पर महिला पुलिसकर्मियों की वहां ड्यूटी लगाई जाएगी, जहां पर वह अपने बच्चों की देखभाल करने के साथ-साथ काम करने में भी सक्षम होंगी। शुक्रवार को तमिलनाडूु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Cm Sk Stalin) ने कहा कि राज्य बल में महिला पुलिसकर्मियों को एक साल की मैटरनिटी लीव दी जाएगी और फिर से काम शुरू करने पर उनकी अपने बच्चों के पालन-पोषण के लिए अपनी पसंद के स्थान पर ड्यूटी लगाई जाएगी। बता दें कि डीएमके सरकार (DMK Government) ने अपने कर्मचारियों के लिए मैटरनिटी लीव की अवधि को नौ महीने से बढ़ाकर एक साल के लिए कर दी थी।
एक साल का दिया जाएगा मातृत्व अवकाश

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य की महिला पुलिसकर्मियों को एक साल का मातृत्व अवकाश दिया जाएगा और फिर से काम पर लौटने पर उन्हें अपने बच्चों की देखभाल हेतु तीन साल तक पति या माता-पिता के स्थान पर तैनात किया जाएगा।
पुलिसकर्मियों के अनुरोध पर लिया फैसला

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राजरथिनम स्टेडियम (Rajarathinam Stadium) में मेधावी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को राष्ट्रपति पदक, केंद्रीय गृहमंत्री पदक और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पदक वितरित किए। इस दौरान सीएम ने कहा कि पुलिस विभाग के कर्मियों के अनुरोध पर यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों और महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए महिला पुलिस के पेशेवर कौशल को बढ़ाया जाएगा, जिससे वे साइबर अपराधों को प्रभावी तरीके से निपटा सकें।

Hindi News/ National News / तमिलनाडु सरकार के फैसले से महिला पुलिसकर्मियों की मौज, एक साल का मिलेगा मातृत्व अवकाश

ट्रेंडिंग वीडियो