scriptAir India Bomb: एयर इंडिया फ्लाइट में बम की धमकी, हाईअलर्ट पर आया कोच्चि एयरपोर्ट | Air India Bomb: Bomb threat on Air India flight, Kochi airport on high alert | Patrika News
राष्ट्रीय

Air India Bomb: एयर इंडिया फ्लाइट में बम की धमकी, हाईअलर्ट पर आया कोच्चि एयरपोर्ट

Air India Bomb: कोचीन में एयर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को रात 1.22 बजे अलर्ट के बारे में सूचित किया गया। प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, तुरंत सीआईएएल में एक बम खतरा आकलन समिति बुलाई गई। विमान को एक अलग विमान पार्किंग बिंदु पर ले जाया गया और व्यापक सुरक्षा उपाय किए गए।

मुंबईJun 25, 2024 / 03:47 pm

Anand Mani Tripathi

Air India Bomb: महाराष्ट्र के मुंबई स्थित एयर इंडिया के कॉल सेंटर को सोमवार मध्यरात्रि के बाद कोचीन (सीओके) से लंदन गैटविक (एलजीडब्ल्यू) के लिए उड़ान भरने वाली उड़ान संख्या एआई 149 में बम रखे होने की धमकी मिली। कोचीन में एयर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) को रात 1.22 बजे अलर्ट के बारे में सूचित किया गया। स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, तुरंत सीआईएएल में एक बम खतरा आकलन समिति (बीटीएसी) बुलाई गई। खतरे का आकलन किया गया और इसे विशिष्ट घोषित किया गया।

मुंबई कॉल सेंटर को बम की सूचना

हवाईअड्डा सुरक्षा समूह (एएसजी-सीआईएसएफ), एयरलाइन सुरक्षा कर्मियों और इन-लाइन बैगेज स्क्रीनिंग सिस्टम द्वारा गहन सुरक्षा जांच की गई। उस शख्स की पहचान करने का प्रयास किया गया, जिसने मुंबई कॉल सेंटर को कॉल करके बम रखे होने की सूचना दी थी।

चेक इन में पकड़ा गया कॉल करने वाला

जांच से पता चला कि कॉल कोंडोट्टी मलप्पुरम के मूल निवासी सुहैब (29) ने की थी, जो एआई 149 में लंदन की यात्रा करने वाला था। चेक-इन के दौरान सुहैब को उसकी पत्नी और बेटी के साथ कोचीन में हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान टर्मिनल पर एएसजी ने रोक लिया और कानूनी कार्रवाई के लिए उसे पुलिस को सौंप दिया।

कोचीन में अलग ले जाकर की गई जांच

कोचीन हवाई अड्डे बीटीएसी की अनुशंसा के अनुसार, विमान को एक अलग विमान पार्किंग बिंदु पर ले जाया गया और व्यापक सुरक्षा उपाय किए गए। विमान की पूरी जांच की गयी और बम की सूचना गलत पाये जाने के बाद उसे उड़ान के लिए मंजूरी दे दी गयी।

Hindi News/ National News / Air India Bomb: एयर इंडिया फ्लाइट में बम की धमकी, हाईअलर्ट पर आया कोच्चि एयरपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो