scriptRenukaswamy Murder Case : अभिनेता दर्शन को जेल में VIP ट्रीटमेंट, Video Viral 2 जेलर सहित 7 सस्पेंड | Actor Darshan gets VIP treatment in jail Video Viral 7 Officer Suspended | Patrika News
राष्ट्रीय

Renukaswamy Murder Case : अभिनेता दर्शन को जेल में VIP ट्रीटमेंट, Video Viral 2 जेलर सहित 7 सस्पेंड

Renukaswamy Murder Case : गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा यह जेल अधिकारियों की चूक का नतीजा है। बिना उनकी लापरवाही के ऐसा नहीं हो सकता कि किसी आरोपी को इस तरह से वीआईपी ट्रीटमेंट मिले।

बैंगलोरAug 26, 2024 / 01:52 pm

Anand Mani Tripathi

Renukaswamy Murder Case : अभिनेता दर्शन को जेल में VIP ट्रीटमेंट मिलने के बाद 2 जेलर सहित 7 सस्पेंड रेणुकास्वामी हत्याकांड मामले में आरोपी अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने के खुलासे के बाद जेल के सात अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, “पुलिस ने वहां पहुंचकर जांच की प्रक्रिया शुरू की। प्रारंभिक जांच के आधार पर उन्होंने पाया कि इसमें जेल के 7 अधिकारी शामिल हैं और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। अब हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं। यह एक गंभीर सुरक्षा चूक है।”
जब गृह मंत्री से यह सवाल किया गया कि क्या यह जेल अधिकारियों की लापरवाही है या कोई और चूक हुई है, तो इस पर मंत्री ने कहा, “हां… मैं इस बात को आप लोगों के सामने स्वीकार करता हूं कि यह जेल अधिकारियों की चूक का नतीजा है। बिना उनकी लापरवाही के ऐसा नहीं हो सकता कि किसी आरोपी को इस तरह से वीआईपी ट्रीटमेंट मिले। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि इस तरह की घटना दोबारा ना हो।”
उन्होंने कहा कि रिपोर्ट जमा होते ही जेल अधीक्षक का तबादला कर दिया जाएगा। अगर वरिष्ठ अधिकारियों इसमें शामिल पाए जाते हैं तो बिना किसी हिचकिचाहट के उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि डीजी जेल सोमवार सुबह बेंगलुरु सेंट्रल जेल पहुंचे हैं और जांच जारी है।
जब उनसे पूछा गया कि क्या दर्शन को किसी दूसरी जेल में भेजा जाएगा, तो परमेश्वर ने कहा कि विभाग इस पर विचार करेगा। उन्होंने कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम एक और केस दर्ज करेंगे।” परमेश्वर ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद जेलर शरण बसावा अमीनगड़ा, प्रभु एस खंडेलवाल, सहायक जेलर एलएस टिप्पे स्वामी और श्रीकांत तलवार, हेड वार्डन वेंकटप्पा मूर्ति, वार्डन बसप्पा तेली और हेड वार्डन वेंकटप्पा कट्टोली और संपत कुमार कडापट्टी को निलंबित कर दिया गया है।
जब उनसे पूछा गया कि क्या दर्शन मामले में सरकार पर दबाव है, तो परमेश्वर ने कहा, कोई दबाव नहीं है। उन्होंने दोहराया, “हम सिस्टम को दुरुस्त और सख्त करेंगे। किसी दबाव में आने का कोई सवाल ही नहीं है।” दर्शन को जेल की विशेष बैरक में रखा गया है। जब उनसे बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे सवालों के बारे में पूछा गया, तो मंत्री ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि लोग कुछ भी कह सकते हैं, उस पर मैं क्या ही टिप्पणी करूं, लेकिन हमारी भी कुछ जिम्मेदारियां हैं, जिन्हें हमें पूरी करनी है और हम करके रहेंगे। ऐसा नहीं हो सकता कि किसी ने कुछ कह दिया और उसे हम स्वीकार कर लें, हम ऐसा नहीं कर सकते।”
इससे पहले बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा था, “क्या कांग्रेस पार्टी का यही न्याय है। कर्नाटक सरकार और पुलिस का कच्चा चिट्ठा सामने आ चुका है। आरोपी दर्शन की तस्वीर सामने आई है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे उसे जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। एक हाथ में कॉफी तो दूसरे हाथ में सिगरेट लेकर वो अन्य लोगों के साथ गप्पे मारता हुआ दिख रहा है, लेकिन वहां का प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है।”
बता दें कि रेणुकास्वामी हत्याकांड मामले में कन्नड़ अभिनेता दर्शन जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट लेता हुआ दिख रहा है। इसके बाद से बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। आरोपी अभिनेता के अलावा, सात अन्य आरोपी भी जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट लेते हुए दिख रहे हैं। दर्शन का एक हाथ में कॉफी और दूसरे हाथ में सिगरेट का वीडियो वायरल हो गया है।

Hindi News/ National News / Renukaswamy Murder Case : अभिनेता दर्शन को जेल में VIP ट्रीटमेंट, Video Viral 2 जेलर सहित 7 सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो