scriptUP Monsoon 2024: मौसम विभाग ने बताया की कहां तक पहुंचा है मानसून, कब होगी यूपी के इन जिलों में बारिश | Patrika News
लखनऊ

UP Monsoon 2024: मौसम विभाग ने बताया की कहां तक पहुंचा है मानसून, कब होगी यूपी के इन जिलों में बारिश

Up Monsoon 2024 Alert: मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि 20 जून को सक्रिय हुए,मानसून से यूपी के इन हिस्सों में दो से तीन दिनों में भारी बारिश की आशंका है। आइए जाने वो कौन इलाके हैं जहां बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊJun 21, 2024 / 10:31 am

Pravin Kumar

UP Monsoon 2024 Forecast
Up Monsoon: उत्तर प्रदेश में पड़ रही प्रचंड गर्मी के बाद कल गुरुवार को आंधी और बारिश से लोगों को कुछ राहत मिली है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में कल यानी गुरुवार को आंधी के साथ अच्छी बारिश हुई है। बरसात का औसत 4.5 मिमी रहा पिछले सालों की तुलना करे तो इस साल प्रदेश में जून महीने में कई फीसदी बारिश कम हुई है।
यंहा पर अटका था मानसून

मौसम विभाग ने बताया कि मानसून की पूर्वी शाखा पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर में रुकी हुई थी। योग दिवस से ठीक 1 दिन पहले यानी 20 जून दिन गुरुवार को यह सक्रिय हुई है।
यंहा तक पहुंचा है मानसून

मौसम विभाग ने बताया कि मानसून के सक्रिय होते ही पूर्वी शाखा का उत्तरी छोर बिहार के भागलपुर से होते हुए रक्सौल तक पहुंच गया है। इससे आगामी दो से तीन दिनों में बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आगे बढने के लिए परिस्थितिययां अनुकूल हो गई है। इसके चलते पूर्वी यूपी में 2 से 3 दिनों के अंदर भीषण बारिश होने के आसार हैं।
वहीं उत्तर प्रदेश के सोनभद्र, मिर्जापुर चंदौली, कुशीनगर,महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़,चित्रकूट, बलरामपुर आसपास के इलाकों सहित प्रदेश के पूर्वोत्तर तराई एवम पूर्वांचल के 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Lucknow / UP Monsoon 2024: मौसम विभाग ने बताया की कहां तक पहुंचा है मानसून, कब होगी यूपी के इन जिलों में बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो