scriptओवैसी- पल्लवी पटेल के गठबंधन ने 7 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखें लिस्ट | Lok Sabha Election 2024 Owaisi Pallavi Patel alliance released list of candidates on 7 seats | Patrika News
लखनऊ

ओवैसी- पल्लवी पटेल के गठबंधन ने 7 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखें लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: अपना दल कमेरावादी और AIMIM ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। यहां देखें उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट…

लखनऊApr 13, 2024 / 12:50 pm

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: अपना दल कमेरावादी और AIMIM के गठबंधन ने उत्तर प्रदेश की 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इन सीटों में बरेली, हाथरस, फिरोजाबाद, रायबरेली, फतेहपुर, भदोही और चंदौली शामिल हैं। पल्लवी पटेल और ओवैसी के गठबंधन में जारी की गई लिस्ट में पीडीएम यानी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम फॉमूले को ध्यान में रखा गया है।


पल्लवी पटेल और ओवैसी के गठबंधन में जो लिस्ट जारी की गई है उसमें बरेली से सुभाष पटेल पीडीएम के लोकसभा प्रत्याशी होंगे। हाथरस से डॉक्टर जयवीर सिंह धनगर को टिकट दिया गया है। फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल को प्रत्याशी घोषित किया है। रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन को उम्मीदवार बनाया गया है। फतेहपुर से रामकिशन पाल को टिकट मिला है। भदोही से प्रेमचंद्र बिंद को कैंडिडेट बनाया है। चंदौली से जवाहर बिंद को प्रत्याशी घोषित किया है।

यह भी पढ़ें

गृहमंत्री अमित शाह की आज नोएडा में चुनावी जनसभा, किया गया रूट डायवर्जन


राज्यसभा चुनाव के दौरान पल्लवी पटेल और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच कड़वाहट बढ़ गई थी।अपना दल कमेरावादी की पल्लवी पटेल ने खुलेआम सपा पर पीडीए की अनदेखी का आरोप लगाया और सपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा था, “पल्लवी पटेल के साथ सिर्फ 2022 तक ही गठबंधन था, लेकिन 2024 में साथ कोई गठबंधन नहीं है।”

Hindi News/ Lucknow / ओवैसी- पल्लवी पटेल के गठबंधन ने 7 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो