scriptसंसद में बीजेपी सांसद के ‘जय हिंदू राष्ट्र’ बोलने पर मचा बवाल, अब छत्रपाल सिंह गंगवार के समर्थन में उतरा हिंदू महासभा | chhatrapal singh gangwar jai hindu rashtra remark after oath ceremony as mp now Hindu Mahasabha State President Rishi Trivedi supported | Patrika News
लखनऊ

संसद में बीजेपी सांसद के ‘जय हिंदू राष्ट्र’ बोलने पर मचा बवाल, अब छत्रपाल सिंह गंगवार के समर्थन में उतरा हिंदू महासभा

बरेली लोकसभा सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार ने मंगलवार को सदन में शपथ ग्रहण के बाद जय हिंदू राष्ट्र, जय भारत का नारा लगाया। इसके बाद विपक्षी नेताओं ने हंगामा कर दिया। वहीं, अब हिन्दू महासभा ने बरेली सांसद का समर्थन किया है।

लखनऊJun 26, 2024 / 04:50 pm

Anand Shukla

chhatrapal singh gangwar jai hindu rashtra remark after oath ceremony as mp now Hindu Mahasabha State President Rishi Trivedi supported
18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन नवनिर्वाचित सांसदों को प्रोटेम स्पीकर ने लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई। मंगलवार को बरेली सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार ने संसद में शपथ लेने के बाद‘जय हिंदू राष्ट्र, जय भारत’ का नारा लगाया। इसके बाद विपक्षी नेताओं ने गंगवार के बयान पर आपत्ति जताते हुए इसे संविधान के खिलाफ बताया। उन्होंने मांग की कि उनके शब्दों को रिकॉर्ड से हटा दिया जाए।
वहीं, संसद में शपथ लेने के बाद जय हिन्दू राष्ट्र बोलने वाले बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार का अखिल भारत हिन्दू महासभा ने समर्थन किया है। महासभा के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बुधवार को कहा कि सांसद का यह उद्बबोधन देश को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की हिन्दू महासभा की परिकल्पना को प्रदर्शित करती है। वह दिन दूर नहीं जब भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करवाने के लिए संसद में प्रखर रूप से आवाज उठायी जायेगी।

भारत की संसद में जय हिन्दू राष्ट्र की गूंज होनी चाहिए: ऋषि त्रिवेदी

त्रिवेदी ने कहा कि संसद में जय हिन्दू राष्ट्र बोलने वाले बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार से सबक लेकर संसद में बैठे सभी दलों के हिन्दू सांसदों को अपने दिलों में झांककर देखना चाहिए कि जय हिन्दू राष्ट्र बोलना गलत था या सही। उन्होंने कहा कि धार्मिक आधार पर पाकिस्तान बनने के बाद से ही भारत की संसद में जय हिन्दू राष्ट्र की गूंज होनी चाहिए थी।
कांग्रेस की नीतियों का ही दुष्परिणाम है कि मुस्लिम समुदायों ने धार्मिक आधार पर पाकिस्तान के रूप में भारत का बंटवारा करवाया और आज मुस्लिम तुष्टिकरण और वोट बैंक के लालच में विपक्षी दलों के लोग संसद में बरेली सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार द्वारा जय हिन्दू राष्ट्र बोलने पर संविधान विरोधी बता रहे है।

Hindi News/ Lucknow / संसद में बीजेपी सांसद के ‘जय हिंदू राष्ट्र’ बोलने पर मचा बवाल, अब छत्रपाल सिंह गंगवार के समर्थन में उतरा हिंदू महासभा

ट्रेंडिंग वीडियो