scriptकानपुर: पत्नी को पढ़ाने के लिए पति ने अपना जीवन दांव पर लगा दिया, नौकरी मिलने के बाद कहती है तुम मेरे लायक नहीं | Husband educated his wife and got divorced after she got a job | Patrika News
कानपुर

कानपुर: पत्नी को पढ़ाने के लिए पति ने अपना जीवन दांव पर लगा दिया, नौकरी मिलने के बाद कहती है तुम मेरे लायक नहीं

Husband educated his wife, got a divorce कानपुर में पति ने अपनी पत्नी को पढ़ाने के लिए जीवन दांव पर लगा दिया। वही पत्नी अब पति को अपने लायक नहीं समझती है। कहती है- तुम्हारा शरीर में बेढंगा है, तुम मेरे लायक नहीं हो।

कानपुरSep 06, 2024 / 02:22 pm

Narendra Awasthi

Husband educated his wife, got a divorce उत्तर प्रदेश के कानपुर में पति ने पत्नी की पढ़ाई के लिए अपना काम धंधा छोड़ दिया। बच्चों को संभालने लगा। जब पत्नी को सरकारी नौकरी मिल गई तो उसका स्वभाव ही बदल गया। अब कहती है कि तुम मेरे लायक नहीं हो। यह कह कर उसने पति को छोड़ दिया। मामला अदालत में पहुंचा। अदालत के आदेश पर दोनों के बीच तलाक भी हो गया। मामला बर्रा विश्व बैंक बी ब्लॉक का है।
यह भी पढ़ें

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सपा के डीएनए पर सवाल उठाया, बोले- सत्ता के संरक्षण में जनता को लूटने का काम

Husband educated his wife, got a divorce बर्रा विश्व बैंक बी ब्लॉक निवासी शिवांशु अवस्थी के साथ यह घटना घटी है। जिसके अनुसार सर्वोदय नगर आरएस पुरम की रहने वाली कल्पना शुक्ला (काल्पनिक नाम) से उसकी दोस्ती कॉलेज पढ़ाई के दौरान हुई थी। दोनों के बीच की दोस्ती प्यार में बदल गया। 21 फरवरी 2008 को दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया। जिससे उनके दो बच्चे भी हैं। इस बीच पत्नी ने पढ़ाई की जिद की।‌ शिवांशु को पत्नी के जिद के आगे झुकना पड़ा। इसके लिए उसने खुद का काम छोड़ दिया। बच्चों को संभालने लगा।

बच्चों को लेकर मैके चली गई

Husband educated his wife, got a divorce शिवांशु के अनुसार पत्नी एक के बाद एक कोर्स पूरा करते गई। 2009-10 में उसने बीएड किया। इसके बाद 2015 में उसकी पत्नी का चयन सरकारी स्कूल में शिक्षिका के पद पर हो गया। नौकरी मिलते ही पत्नी दोनों बच्चों के साथ इटावा में रहने लगी। शिवांश ने बताया कि पत्नी ने मुकदमा में भी सहयोग नहीं किया। एक तरफा लड़ाई में कोर्ट ने तलाक का आदेश दिया।

Hindi News/ Kanpur / कानपुर: पत्नी को पढ़ाने के लिए पति ने अपना जीवन दांव पर लगा दिया, नौकरी मिलने के बाद कहती है तुम मेरे लायक नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो