scriptCG News: मार्केट से 400 से 500 रुपए में करा रहे एक्स-रे, हर रोज 80 से 90 मरीज हो रहे हैं प्रभावित.. | X-rays are being done from the market for 400 to 500 rupees, | Patrika News
जांजगीर चंपा

CG News: मार्केट से 400 से 500 रुपए में करा रहे एक्स-रे, हर रोज 80 से 90 मरीज हो रहे हैं प्रभावित..

CG News: जांजगीर-चांपा में एक्स-रे कर वने में मरीजों को 400 से लेकर 500 रुपए खर्च आ रही है। यहां पर बड़ी दिक्कतें पुलिस वालों को हो रही है। क्योंकि उन्हें अपराध से जुड़े मामलों को लेकर फिल्म की सख्त जरूरत होती है। इसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जांजगीर चंपाSep 06, 2024 / 03:11 pm

Shradha Jaiswal

x ray news
CG News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा स्वस्थ्य जांजगीर का ढिंढोरा पीटने वाला जिला प्रशासन की पोल जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं ने खोलकर रख दी है। दरअसल, यहां की एक्स-रे मशीन पिछले दो दिन से खराब है। हालांकि मशीन में खराबी नहीं है, बल्कि एक्स-रे मशीन में जो फिल्म लगती है उसका स्टॉक खत्म हो चुका है। स्टोर इंचार्ज इसके स्टॉक के लिए पत्राचार किए हैं, लेकिन स्टॉक पहुंचा नहीं है। इसके चलते मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
CG News: सूत्रों ने बताया कि स्टोर में जितनी भी जरूरत के चीजों को रायपुर स्थित कार्यालय से मंगाया जाता है। इस बार यह स्टॉक आने में लेट हो गया। इसके चलते मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पत्रिका की टीम गुरुवार की शाम 5 बजे जब जिला अस्पताल के एक्स-रे रूम में पहुंची तो मरीजों को केवल कागजी रिपोर्ट दी जा रही थी। एक्स-रे की फिल्म मरीजों को नहीं मिल पाई थी। इधर, जिला अस्पताल प्रबंधन दावा कर रहा है कि गुरुवार की शाम से ही एक्स-रे फिल्म का स्टाक उपलब्ध करा दी गई है लेकिन मौके पर स्टॉक नहीं था। इसके चलते मरीज भटकते नजर आए।
यह भी पढ़ें

VIDEO STORY : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली अधिकारियों की बैठक, रोड और पानी समेत अन्य समस्याओं को जल्द दुरुस्त करने दिए निर्देश

CG News: हर रोज 80 से 90 मरीज हो रहे हैं प्रभावित

जिला अस्पताल में इलाज की सुविधा सस्ती होने से गरीब किस्म के मरीज यहां पहुंचते हैं। क्योंकि उन्हें एक्स-रे में बतौर फीस 100 रुपए मात्र ली जाती है। ऐसे मरीजों के लिए यहां इलाज के लिए सहूलियत होती है। लेकिन फिल्म नहीं मिलने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिला अस्पताल में हर रोज 80 से 90 मरीज एक्स-रे के लिए पहुंचते हैं। लेकिन बीते तीन दिनों से एक्स-रे की सुविधा के लिए भटकना पड़ रहा है। कई मरीजों को अर्जेंट में फिल्म भी चाहिए तो उन्हें बाहर के निजी एक्स-रे सेंटर में रेफर किया जा रहा है। ऐसे में मरीजों को 400 से 500 रुपए तक खर्च करनी पड़ रही है।

इस तरह कर रहे इलाज

जिला अस्पताल के एक्स-रे डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने बताया कि एक्स-रे मशीन में जो फिल्म लगाई जाती है वह स्टॉक नहीं है। ऐसे में केवल कागजी रिपोर्ट मरीजों को दे रहे हैं। यह रिपोर्ट उन मरीजों को दी जा रही है जिनके पास एंड्राइड मोबाइल है। जिनके पास एंड्रायड मोबाइल नहीं है उनकी रिपोर्ट मेल के थ्रो डॉक्टर के पास भिजवा रहे हैं। ऐसे में डॉक्टर मरीजों को कागजी रिपोर्ट देखकर दवा लिख रहे हैं और उनका जैसे तैसे इलाज कर रहे हैं।

Hindi News/ Janjgir Champa / CG News: मार्केट से 400 से 500 रुपए में करा रहे एक्स-रे, हर रोज 80 से 90 मरीज हो रहे हैं प्रभावित..

ट्रेंडिंग वीडियो