scriptराजस्थान में ट्रांसफर को लेकर भिड़े भजनलाल के दो मंत्री! दिलावर ने किरोड़ी के सामने लिया यू-टर्न | Bhajan Lal ministers clash over transfer in Rajasthan Dilawar took a U-turn in front of Kirori | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में ट्रांसफर को लेकर भिड़े भजनलाल के दो मंत्री! दिलावर ने किरोड़ी के सामने लिया यू-टर्न

राजस्थान में तबादले को लेकर भजनलाल सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों आमने-सामने हो गए।

जयपुरJun 28, 2024 / 03:59 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में तबादले को लेकर भजनलाल सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बीच जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि अब कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा की मंजूरी के बाद दिए गए तबादलों को रोकने के आदेश से पंचायतीराज विभाग ने यू-टर्न ले लिया।
दरअसल, कृषि विभाग ने पिछले दिनों इंजीनियरों के तबादले कर उन्हें जिला परिषद और पंचायत समिति में पोस्टिंग दे दी थी। लेकिन पोस्टिंग के बाद पंचायती राज विभाग ने इस पर आपत्ति जताकर यह आदेश मानने से इनकार कर दिया था। जिसे लेकर सरकार में ही विवाद खड़ा हो गया था।

दिलावर के विभाग ने लिया यू-टर्न

भाजपा सरकार बनने के बाद पंचायती राज विभाग को कई मंत्रियों के बीच बांटा गया था। अब इस बंटवारे का विवाद भी दिखने लगा है। हालांकि अब कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा की मंजूरी के बाद दिए गए तबादलों को रोकने के आदेश से पंचायतीराज विभाग ने यू-टर्न ले लिया। पहले कृषि विभाग से जिला परिषदों और पंचायत समितियों में इंजीनियरों के ट्रांसफर, पोस्टिंग को पंचायतीराज विभाग ने गलत बताया लेकिन अब उन्हीं आदेशों को सही ठहराया है।
यह भी पढ़ें

Good News : भजनलाल सरकार का राजस्थान के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, हो गई बल्ले बल्ले

तबादले विवाद का कारण बना विभागों का बंटवारा

कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के विभाग ने पिछले दिनों इंजीनियरों के तबादले कर उन्हें जिला परिषदों और पंचायत समितियों में पोस्टिंग दे दी। इन तबादलों के लिए कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की मंजूरी ली गई। उधर, मदन दिलावर के विभाग ने पंचायत राज विभाग ने ट्रांसफर पर रोक लगाते हुए आपत्ति जताई थी।
पंचायत राज विभाग ने कृषि विभाग के आदेश को मानने से इनकार कर दिया था। इसको लेकर पंचायती राज विभाग ने सभी जिला परिषद को लेटर लिखकर कृषि विभाग से आए इंजीनियरों को ज्वाइन नहीं करवाने और उन्हें फिर से मूल विभाग में भेजने के आदेश दिए थे।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में ट्रांसफर को लेकर भिड़े भजनलाल के दो मंत्री! दिलावर ने किरोड़ी के सामने लिया यू-टर्न

ट्रेंडिंग वीडियो