scriptअब RAC पैसेंजर्स को रेलवे देगा ये खास सुविधा, मिलेगा पूरा फायदा | Indian Railway If you board train with RAC ticket railway will provide special facility | Patrika News
जबलपुर

अब RAC पैसेंजर्स को रेलवे देगा ये खास सुविधा, मिलेगा पूरा फायदा

Indian Railway: भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। जहां यात्रियों की ये खास सुविधा का इंतजाम किया गया है।

जबलपुरSep 20, 2024 / 05:11 pm

Himanshu Singh

indian railway
Indian Railway: देश में रोजाना लाखों लोग ट्रेन से सफर करते हैं। यात्रियों के लिए रेलवे अक्सर नई-नई सविधाएं लाता रहता है। ताकि यात्रियों को कोई दिक्कत परेशानी न हो। यात्रियों के हित में रेलवे ने एक और बड़ा फैसला लिया है। यदि आपका टिकट एसी कोच में RAC में है। तो आपको यात्रा के दौरान पूरी बेड रोल किट मुहैया कराई जाएगी। यह फैसला रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लिया है।

RAC टिकट वालों को मिलने जा रही ये खास सुविधा


इंडियन रेलवे के एसी कोच में कोई भी यात्री सफर करता है तो उसे रेलवे की ओर से 2 चादर, एक ताकिया, एक कंबल और एक नैपकिन दी जाती है। एसी कोच में सफर करने वाले हर यात्री को यह किट दी जाती है, लेकिन जिन लोगों की टिकट आरएसी होती है। उन्हें सिर्फ आधी किट ही दी जाती थी। अब यात्रियों को पूरी किट उपलब्ध कराई जाएगी। यात्रा के दौरान सीट तो यात्रियों को मिल जाती है। ऐसी स्थिति में आधी किट के जरिए यात्रा करना मुश्किल हो जाता है। रेलवे की ओर से किए गए नए फैसले से यात्रियों को RAC टिकट पर पूरी किट दी जाएगी।
ये भी पढ़ें- राशनकार्ड धारकों के लिए आया बड़ा अपडेट, मिलने जा रहा ये डबल फायदा

RAC यात्रियों को मिलेगी फुल बेडरोल किट


जबलपुर पश्चिम मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी बीएन गुप्ता ने बताया कि जबलपुर के यात्रियों को भी यह खास सुविधा दी जा रही है। ताकि यात्री अपने सफर को आराम से पूरा कर सकें। इसके साथ ही रेलवे के द्वारा अनुरोध किया गया है कि सभी पैसेंजर्स यात्रा के बाद किट को वापस कर दें। क्योंकि कुछ लोग इसे अपनी निजी संपत्ति मानकर ले जाते हैं।

Hindi News/ Jabalpur / अब RAC पैसेंजर्स को रेलवे देगा ये खास सुविधा, मिलेगा पूरा फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो